Home Uttarakhand Dehradun किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगे : राकेश टिकैत

किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगे : राकेश टिकैत

0
किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगे : राकेश टिकैत
डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का किया विरोध

देहरादून। Will not let an inch of farmers land go डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का विरोध शुरू हो गया है। इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विरोध में आज 26 जुलाई को डोईवाला में महापंचायत का आयोजन किया गया है। महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने भी शिरकत की।

राकेश टिकैत ने कहा कि वो किसानों की एक इंच जमीन भी नहीं जाने देंगे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार किसान विरोधी है, जो किसानों की जमीनों को सस्ते दामों पर खरीद कर पूंजीपतियों को देने की तैयारी कर रही है, लेकिन पूरे भारत का किसान एकजुट है और डोईवाला के किसानों के साथ खड़ा है। राकेश टिकैत का कहा कि किसानों की एक इंच भी जमीन किसी को नहीं लेने देंगे।

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार उद्योगपतियों के हाथों में बिक चुकी है। किसानों की जमीन को ओने पौने दामों में खरीदकर पूंजीपतियों को दे रही है। केंद्र सरकार किसानों की जमीनों की दुश्मन है। बीजेपी सरकार की कथनी और करनी में अंतर है।

किसान सरकार की मंशा को पूरा नहीं होने देंगे।दरअसल, चर्चा है कि सरकार डोईवाला में कई गांवों की जमीनों का अधिग्रहण कर वहां इंटीग्रेटेड टाउनशिप बनाने जा रही है। तभी से डोईवाला के किसान आंदोलन कर रहे हैं।

कल मंगवलार 25 जुलाई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी सरकार के इस फैसला का विरोध किया था। उन्होंने ने भी सरकार के इस फैसले को किसान विरोधी बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here