Home Uttarakhand Dehradun सड़क निर्माण आंदोलन को यूकेडी ने दिया समर्थन

सड़क निर्माण आंदोलन को यूकेडी ने दिया समर्थन

0
सड़क निर्माण आंदोलन को यूकेडी ने दिया समर्थन

सड़क निर्माण आंदोलन को समर्थन प्रदान करते यूकेडी नेता।

UKD gave support to the road construction movement

देहरादून। UKD gave support to the road construction movement उत्तराखंड क्रांति दल ने डोईवाला के झीलवाला डांडी सड़क निर्माण के आंदोलन को अपना समर्थन दिया। उत्तराखंड क्रांति दल के विधानसभा प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में ग्रामीणों के बीच पहुंचे यूकेडी के पदाधिकारियों ने हर संभव मदद का भरोसा दिया। यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने सिंचाई के एक्शन दिनेश चंद्र उनियाल को मौके पर बुलाया तथा झीलवाला सड़क और क्षतिग्रस्त नहर का मौका मुआयना करवाया।

यूकेडी नेता सेमवाल ने कहा कि जब तक नहर को भूमिगत करने तथा सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो जाता तब तक के लिए सड़क को आरबीएम डालकर ठीक कर दिया जाए और नहर जहां जहां पर बंद हो रखी है उसका मलवा निकाल कर उसे चालू किया जाए।

इस पर सिंचाई विभाग के एक्सन दिनेश उनियाल ने आश्वासन दिया कि दो-तीन दिन में यह कार्य हो जाएगा। यूकेडी के जिला अध्यक्ष संजय डोभाल ने कहा कि यदि जल्दी ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं होता तो यूकेडी ग्रामीणों के साथ मिलकर जन आंदोलन शुरू करेगी।

यूकेडी के केंद्रीय सचिव केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने कहा कि इस सड़क पर 40 साल से मरम्मत का कार्य नहीं हुआ है तथा नहर भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसके चलते कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। स्कूल के बच्चों की गाड़ी पलट चुकी है तथा कयी बार ग्रामीण चोटिल हो चुके हैं।

महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि जल्दी ही इसके लिए सिंचाई मंत्री और सिंचाई  सचिव से मुलाकात की जाएगी।

इस मौके पर उत्तराखंड क्रांति दल के डोईवाला प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल, संजय डोभाल, केंद्र पाल तोपवाल सुलोचना ईष्टवाल, नगर अध्यक्ष विनोद कोठियाल, शैलेंद्र गुसाई, राजेंद्र गुसाई, सरोज रावत, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि अनिल, दीपक डोभाल, मोहित कपरवान, राजेश भट्ट, सोहन सिंह पवार, राकेश बिष्ट, कमल राणा, मुरलीधर सेमवाल, राजेश भट्ट आदि ग्रामीण शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here