निवेशकों के रुझान से कांग्रेस को सियासी जमीन खिसकने का डर : चौहान

देहरादून। Congress fears losing political ground भाजपा ने कहा कि देश विदेश से जिस तरह निवेशकों का आकर्षण उत्तराखंड के प्रति बढ़ रहा है उससे कांग्रेस को अपनी सियासी जमीन खिसकने का भय उत्पन्न हो गया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने पूर्व सीएम हरीश रावत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि निवेश से राज्य की जमीनें बिकेंगी नही, बल्कि औधोगिक उन्नति से राज्य खुशहाल होगा।

रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और राज्य हर क्षेत्र मे अग्रणी बनेगा। चौहान ने कहा कि उत्तराखंड जैसे राज्य मे अनेक क्षेत्रों मे संभावनाएं है और सीएम पुष्कर सिंह धामी पूरा होम वर्क कर ही निवेशकों के पास गए जिससे योजनाओं को धरातल पर उतारा जा सके, लेकिन कांग्रेस इसे पचा नही पा रही है।

भाजपा निवेश को लेकर लगातार प्रयास करती रही है और राज्य हित मे ऐसा जरूरी भी है, लेकिन कांग्रेस हमेशा ही नकारात्मक सोच के साथ आगे आती रही है। कांग्रेस पर यह दाग सदैव रहेगा कि पूर्व मे राज्य को मिले विशेष आर्थिक पैकेज केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार ने छीन लिया था और राज्य के नेता और सांसद डबल इंजन सरकार मे तमाशबीन बने रहे। कांग्रेस की राज्य सरकारों ने निवेश के क्षेत्र मे उदासीनता बरती और विपक्ष मे रहते ऐसे प्रयासों का विरोध किया।

चौहान ने कहा कि हाल ही मे प्रधानमंत्री मोदी के पिथौरागढ दौरे का परंपरागत विरोधी विरोध करते नजर आये तो वहीं विकास के समर्थक कुछ कांग्रेसी विधायकों ने पीएम के प्रयास की दिल खोलकर प्रसंशा भी की। आदि कैलाश को अंतराष्ट्रीय पटल पर पहचान मिली और जागेश्वर  सहित कुमाऊँ क्षेत्र मे पर्यटन गतिविधियों को लेकर बड़ी संभावनाएं जागृत हुई।

वहीं राज्य मे केंद्र से चल रही विकास की डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं को भी कांग्रेस पचा नही पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जितना भी नकारात्मक वातावरण बनाये, लेकिन जनता सब जानती है और कांग्रेस पर अब उसे भरोसा नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here