गांधी आश्रम पहुंच सीएम धामी ने चलाया चरखा, किया बापू को याद

देहरादून। CM Dhami reached Gandhi Ashram and spun charkha इन्वेस्टर समिट को लेकर देश दुनिया का दौरा कर रहे सीएम धामी गुजरात पहुंचे हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वहां पर उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं। आज वो अहमदाबाद स्थित गांधी आश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

खास बात ये रही कि सीएम धामी ने कुछ देर चरखा भी चलाया और अपने अनुभव भी यहां रखी विजिटर बुक में साझा किए। मुख्यमंत्री ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर अहमदाबाद दौरे पर हैं। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री अहमदाबाद स्थित गांधी आश्रम पहुंचे, जहां पर उन्होंने राष्ट्रपिता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने कुछ देर तक आश्रम में चरखा चलाया और आश्रम को भी देखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्य, अहिंसा और सद्भाव का संदेश पूरी दुनिया को देने वाले राष्ट्रपिता बापू को मैं नमन करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी जी से हम बचपन से ही प्रेरित हैं। भारत विश्व का अग्रणी राष्ट्र बने, यह हम संकल्प लेते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता बापू के स्वाधीनता आंदोलन में किये गए कार्य हमेशा से हमें प्रेरणा देने का काम करते हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। पहले दिन सीएम धामी प्रवासी उत्तराखंडियों से मिले थे। बुधवार की सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान सीएम धामी साबरमती रिवर फ्रंट देखने पहुंचे थे।

वहां पर उन्होंने स्थानीय निवासियों से मुलाकात और बातचीत की थी। सीएम धामी ने उन लोगों को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित भी किया था। आज सीएम धामी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here