Home Uttarakhand Dehradun नशे की चपेट में आकर बर्बाद हो रहे युवा : जमीअत

नशे की चपेट में आकर बर्बाद हो रहे युवा : जमीअत

0
नशे की चपेट में आकर बर्बाद हो रहे युवा : जमीअत

नशा तस्करों को पुलिस के हवाले किया जाएः रईस
मानवता के सबक को जीवन में उतारना पड़ेगाः कासमी

देहरादून। Youth getting ruined due to addiction जमीअत उलेमा-ए-हिंद की देहरादून इकाई की जानिब से सीरत-उन-नबी के उनवान से शहर भर की विभिन्न मस्जिदों में शहर काज़ी व जमीअत के प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना मौहम्मद अहमद कासमी की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। जिसके तहत मंगलवार रात को कारगी में जलसा आयोजित किया गया, जिसमें पैगंबर मौहम्मद साहब के जीवन को आत्मसात करने और उनके बताए सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

मुख्य अतिथि मौलाना अब्दुल सत्तार बूड़यावी ने कहा कि खुदा ने फरमाया है कि हर काम में रसूल की इताअत करनी चाहिए। खुदा का फरमान है कि जो लोग दुनिया में रसूल की इताअत कर जिन्दगी गुजारते है, उन्हे आखरत में रसूलों-शहीदों के साथ उठाया जाएगा।

इस मौके पर मेरठ से पधारे मुफ्ति खालिद अहमद कासमी ने कहा कि पैगंबर साहब ने हमेशा खुद भी इंसानियत के मार्ग पर चल कर दिखाया है, और सभी को सत्य की राह पर चलने का संदेश दिया है। वही, मुरादाबाद से आए, मुफ्ति साजिद कासमी ने कहा कि अल्लाह के रसूल (स.) ने मानवता का जो सबक पढ़ाया है, उसे याद कर अपने जीवन में उतारना पड़ेगा, तभी उम्मती होने का दावा किया जा सकता है।

जमीअत के जिला अध्यक्ष मुफ्ति रईस अहमद कासमी ने कहा कि आज युवा नशे की चपेट में आकर बर्बाद हो रहा है। उन्होने आह्वान किया कि नशा करने वालों को समझाया जाए, अगर नही माने तो पुलिस के हवाले करने से भी गुरेज नही किया जाएगा।

जमीअत के प्रदेश सचिव मौलाना अब्दुल मन्नान कासमी ने कहा कि सुन्नतों पर अमल करने की आदत डालनी होगी। इस मौके पर जमीअत के जिला उपाध्यक्ष मास्टर अब्दुल सत्तार, सचिव शहर जमीअत मुफ्ति अयाज़ अहमद जामई, मौहम्मद शाहनज़र, मौलाना रागिब, कारी नईम, कारी मुंतजिर, मुफ्ति खुशनूद, मौलाना एजाज, कारी अब्दुल वहीद, मौलाना बुरहानुद्दीन रब्बानी, मौलाना नवाज़ कासमी, कारी शाहवेज़, कारी फरहान, मौलाना नाजिम कासमी, मौलाना मुर्सलीन व मौलाना महताब, कारी वसीम आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here