बारात की कार दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

श्रीनगर। wedding procession car crashes उत्तराखण्ड के पौड़ी जनपद के खिूर्स विकासखंड़ में मेलसैण्ड के पास रविवार सुबह एक दर्दनाक कार हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 10 बजे सिंगोरी गांव से परसुण्डाखाल के द्वारखिल के लिए बारात की यह कार कठूली से 2 किमी दूर अनियंत्रित होकर सड़क से करीब डेढ सौ मीटर नीचे खाई में जा गिरी।

कार में सवार सात लोगों में से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी खिर्सू में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती किया गया। इसमें से दो की हालत गंभीर देखते हुए हेली सेवा से हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया। जबकि एक घायल को बेस चिकित्सालय श्रीकोट लाया गया। हादसे की प्रथदृष्टा वजह ओवरस्पीड बताई जा रही है।

श्रीनगर कोतवाली के एसएसआई सुनील रावत ने बताया कि श्रीनगर-खिर्सू राजमार्ग पर वाहन दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। जहां कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से सड़क पर लाया गया। उन्होने बताया कि घटना में मनवर सिंह उर्फ सोनू निवासी चोपड़ा थाना श्रीनगर, सृष्टि नेगी (18) पुत्री सुरेश नेगी निवासी परसुण्डाखाल, पौड़ी, आरूषि (13) पुत्री अजय निवासी उरेगी, पौड़ी, सौम्या (9) पुत्री गणेश निवासी उरेगी, पौड़ी गढ़वाल की मौके पर मृत्यू हो गयी।

जबकि घायल, साक्षी नेगी (14) पुत्र सुरेश निवासी परसुण्डाखाल, समीक्षा (18) पुत्री विनोद रावत कठुली, सागर उर्फ काना (11) पुत्र अजय कुमार निवासी उरेगी पौड़ी गढ़वाल का रेस्क्यू कर प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी खिर्सू लगा गया। जहां दो घायलों की स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश ऐयर लिफ्ट किया गया। जबकि एक समान्य रूप से घायल सागर उर्फ काना को राजकीय मेडिकल कालेज के टीचिंग बेस चिकित्सालय में उपचार के लिए ला गया।

श्रीनगर। खिर्सू-चौबट्टा मोटरमार्ग पर हुए हादसे के दो गंभीर रूप से घायलों सीएचसी खिर्सू में प्राथमिक उपचार के बाद अपरान्ह 3 बजे खिर्सू से एम्स ऋषिकेश के लिए एयर लिफ्ट किया गया। सीएओं पौड़ी प्रवीण कुमार ने बताया कि सिर पर गंभीर चोटें लगने के कारण घायल साक्षी नेगी और समीक्षा को खिर्सू से इयर लिफ्ट कर हायर रेफर सेंटर भेज दिया गया है। जबकि एक घायल को बेस अस्पताल श्रीकोट रेफर कर दिया गया है। वहींं बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अजेय विक्रम सिंह ने बताया कि सागर उर्फ काना की सामन्य स्थिति है। बताया कि घायल के हाथों पर चोटे लगी है।

श्रीनगर। कठूड में शादी की खुशी मातम में बदल गई। हादसे में चार मृतकों में से दो मृतक नाबालिक है। घटना के बाद से कठूली गांव में मातम छाया हुआ है। मामा की सादी में उत्साहित बच्चे को क्या पता था कि घर के कुछ ही दूर में खुशीयां मातम में बदल जायेगी। घटना के बाद से कठूड़ गांव में मातम छाया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here