उत्तराखंड कांग्रेस आंकड़ों और तथ्यों के साथ उतरेगा मैदान में : सुप्रिया

कार्यक्रम को संबोधित करते कांग्रेस सोशल मीडिया की केंद्रीय अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत।

देहरादून। Uttarakhand Congress will enter the fray with figures and facts उत्तराखंड कांग्रेस के सोशल मीडिया के नवनियुक्त अध्यक्ष विकास नेगी ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में अधिकारिक रूप से पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय प्रवक्ता और सोशल मीडिया की केंद्रीय अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत मौजूद रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने की। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल, संचार विभाग के सचिव वैभव वालिया की गरिमामई उपस्थिति में प्रातः 11.30 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ सोशल मीडिया के कक्ष में रिबन काटने से हुआ ।तदोपरांत सभी नेताओं ने कांग्रेस भवन में वृक्षारोपण कर हरेले का भी शुभारंभ किया।

कांग्रेस भवन के मुख्य सभागार में पदभार ग्रहण कार्यक्रम में सभी वरिष्ठगणों ने नवनियुक्त अध्यक्ष और उनकी प्रदेश की कार्यकारिणी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम का संचालन मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा  दसौनी ने किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा की आज सोशल मीडिया जनता से जुड़ने का एक बहुत ही सशक्त माध्यम बन चुका है। धरातल पर काम और सोशल मीडिया पर उसका प्रचार प्रसार ना होना कोई परिणाम नहीं देगा।

वही सिर्फ सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार और धरातल पर कोई कामकाज नहीं तो फिर वही हाल होगा जो भाजपा का हिमाचल और कर्नाटक में हुआ। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सोशल मीडिया से जोड़ने का प्रयास करना होगा।

जनता की ही कहानी उनकी जुबानी लोगों को सुनानी होगी।ग्राउंड जीरो पर जाकर लोगों की दुश्वारियां परेशानियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से उठानी होगी।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कहा विकास नेगी बहुत ही कर्मठ और जुझारू मेहनती संघर्षशील युवा है और उनके नेतृत्व में सोशल मीडिया उत्तराखंड का लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा ऐसी अपेक्षा सोशल मीडिया की नवनियुक्त टीम से की जाती है।

महारा ने कहा अब भाजपा को उसी की भाषा में जवाब देने का वक्त आ गया है। आंकड़ों और तथ्यों के साथ किया गया तर्क वितर्क जनता को भी सोचने पर विवश कर देता है। इसलिए कांग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया जो कुछ भी प्रचारित प्रसारित करें उसमें सत्यता और गहराई होनी चाहिए। महारा ने यह भी कहा की कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपने संस्कार कभी नहीं भूलने चाहिए और मर्यादा में रहकर ही वार पलटवार करना  चाहिए।

आज नहीं तो कल जनता को भाजपा और कांग्रेस में फर्क समझ में आएगा। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी सोशल मीडिया को मजबूत करने के कुछ नुस्खे विकास नेगी और उनकी टीम को दिए ।

गोदियाल कहा सोशल मीडिया एक दो धारी तलवार है और इसका किस तरह से इस्तेमाल किया जाना है  यह बड़े स्तर पर उसके यूजर पर निर्भर करता है इसलिए हमें अपने चारों तरफ की परिस्थितियों पर सजग चैकन्ना और चतुर्ता के साथ जवाब देना होगा।

इस मौके पर बोलते हुए संचार विभाग के राष्ट्रीय सचिव वालिया ने कहा विकास नेगी को अध्यक्ष के रूप में जो भी मदद उनके स्तर पर चाहिए होगी वह करने के लिए  तत्परता से तैयार हैं उन्होंने वहां मौजूद सोशल मीडिया के नवनियुक्त पदाधिकारियों को आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने की हिदायत दी।

वही कार्यकर्ताओं से भी निवेदन करते हुए वालिया ने कहा की बहुत जरूरी है कि हम अपनी पार्टी के द्वारा चलाई जा रहे कार्यक्रम और उनके नेताओं और वक्ताओं की कही हुई बातें आगे बढ़ाने का काम करें।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भी विकास नेगी को उज्जवल भविष्य की कामना के साथ शुभकामनाएं दी। मुख्य वक्ताओं में पूर्व काबीना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट , सुरवीर सिंह सजवान प्रदेश संयोजक विशाल मौर्य महानगर अध्यक्ष जसविंदर गोगी संचार विभाग के राष्ट्रीय सचिव गौतम नौटियाल ने भी सोशल मीडिया अध्यक्ष व उनकी टीम को बधाइयां दी।

कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी,युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दर्शन लाल, गोरखा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल बस्नेत, राजनीतिक सलाहकार अमरजीत सिंह गोदावरी थापली, लक्ष्मी अग्रवाल, सुनीता प्रकाश, आशा टम्टा, सुजाता पोल, कमर खान, प्रदीप तोमर ,अमित राज, कुलदीप जख्मोला, कोमल बोहरा, संगीता गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here