देश के लिए बलिदान देने वालों को सदैव याद रखा जाएगा : हरीश रावत

देहरादून। Those who sacrificed for the country will be remembered पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा के लिए जिन सैनिकों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया उनकी कुर्बानी के लिए कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें सदैव याद करता रहेगा।

स्वतंत्रता दिवस के शुभअवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय, देहरादून में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ध्वजारोहण कर समस्त देश व राज्यवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रगीत एवं राष्ट्रगान गाते हुए ध्वज को सलामी दी तथा मिष्ठान वितरण किया। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्वाजंलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आजादी के उन वीर शहीदों को शत्कृशत् नमन किया जिनकी कुर्बानियों की बदौलत हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आजादी के मूल्य को समझना है।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान रहा है और जिन आदर्शों और सपनों के लिए स्वतंत्रा सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी तथा देश की सीमाओं की रक्षा के लिए जिन सैनिकों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया उनकी कुर्बानी के लिए कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें सदैव याद करता रहेगा।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उत्तराखण्ड राज्य की प्राप्ति के लिए जिन आन्दोलनकारियों ने अपने प्राण न्यौछावर किये हैं उन्हें भी हम नमन करते हैं। इस असवर पर प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी, विजय सारस्वत, अमरजीत सिंह, नवीन जोशी, शीशपाल सिंह बिष्ट डा. जसविन्दर सिंह गोगी,, महन्त विनय सारस्वत, हेमा पुरोहित, प्रभुलाल बहुगुणा, कैं. बलबीर सिंह रावत, सुनीता प्रकाश, पूरण सिंह रावत, राजेश चमोली, लाल चन्द शर्मा संग्राम सिह पुण्डीर, शैलेन्द्र शेखर करगेती, रेणु रूहेला सैकडों कार्यकर्ता शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here