विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

रुद्रपुर। The fraudster of lakhs arrested प्रदेश में विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले लगातार बढ रहे है। इसी क्रम में विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वालों में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

पुलिस के अनुसार ग्राम मल्सी रुद्रपुर निवासी बलजिंदर सिंह और मंजीत सिंह दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा था कि ग्राम मनकरा फरदीया बहेड़ी बरेली निवासी दलबीर सिंहए सिमरजीत कौर पुत्री दलबीर सिंहए सतविंदर पाल सिंह व अमनदीप कौर पत्नी सतविंदर पाल सिंह रुद्रपुर आए थे।

इस दौरान उन्हें बताया गया कि सतविंदर पाल व अमनदीप ओवरसीज नाम से पीलीभीत में कार्यालय है। वह कई लोगों को वीजा लगवाकर विदेश भेज चुके है। बताया कि उन पर विश्वास कर दोनों तहेरे भाइयों ने करीब 34 लाख रुपये दिए।चार अगस्त को दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट के गेट पर फ्लाइट उडने के बहुत कम समय रह जाने पर सतविंदर के भेजे व्यक्ति ने वीजा व पासपोर्टए टिकट दिया।

कम समय रहने पर वह फ्लाइट पर बैठ गए। बताया कि जब न्यूजीलैंड पहुंचे तो इमिग्रेशन ने उनको गिरफ्तार कर लिया और बताया कि वीजा फर्जी कारोबार दिखाकर लगवाया गया है। इस पर उन्होंने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की थी।

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि ठगी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसएसआई अर्जुन गिरी गोस्वामी ने बताया कि दरोगा मोहन चन्द्र जोशी ने रविवार को ग्राम मुडलिया इलाही बख्श अमरिया पीलीभीत निवासी सतविंदर पाल सिंह पुत्र संतोख सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here