स्मार्ट रोड परियोजना का कार्य तीव्रता से युद्ध स्तर पर किया जा रहा

  • देहरादून स्मार्ट सिटी की 24वीं सिटी एडवाइजरी लेवल फोरम की मीटिंग हुई संपन्न
  • 22 में से 16 परियोजनाएं पूर्ण किया जा चुका हैं

देहरादून। Smart Road Project work is being done intensively स्मार्ट सिटी की सिटी एडवाइजरी लेवल फोरम की बैठक लैंसडाउन चैक के निकट नवनिर्मित दून लाइब्रेरी के कांफ्रेंस हॉल में मेयर सुनील उनियाल गामा की अध्यक्षता एवं राजपुर विधायक खजान दास की उपस्थिति में आयोजित की गई, जिसमें स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अधीक्षण अभियंता एवं अन्य रेखीय विभागों जैसे पेयजल निगम, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान, उत्तराखंड पुलिस के अधिशासी अभियंता एवं प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक में सभी का स्वागत करते हुए अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्याम सिंह राणा ने स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत देहरादून स्मार्ट सिटी के अंतर्गत प्रस्तावित 22 परियोजनाओं के विषय में फोरम के सदस्यों को अवगत कराया कि 22 में से 16 परियोजनाएं पूर्ण किया जा चुका हैं एवं 6 परियोजनाएं में लगभग 70 प्रतिशत से अधिक का कार्य पूर्ण हो चुका है।

गतिमान परियोजनाओं में स्मार्ट रोड परियोजना का कार्य तीव्रता से युद्ध स्तर पर किया जा रहा है, जिससे परियोजना कार्य को समय से पूर्ण किया जा सके। फार्म के सदस्यों ने स्मार्ट सिटी के कार्यो पर संतोष व्यक्त करते हुए हरिद्वार रोड के कार्यों को पूर्ण करने के लिए विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया। साथ ही रेखीय विभाग यूपीसीएल को निर्देशित किया कि शीघ्रता से विद्युत तारों को भूमिगत करने हेतु अपने स्तर से पूर्ण प्रयास करें ताकि जनता को शीघ्र अतिशीघ्र परियोजना का लाभ मिल सके।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिका ने कहा कि आगामी इन्वेस्टर समिट के दृष्टिगत स्मार्ट रोड से संबंधित सभी कार्य को शीघ्र पूर्ण किए जाने हेतु युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है एवं इसके उपरांत सभी पूर्ण हो चुकी परियोजनाओं के साथ स्मार्ट रोड निर्माण से शहर की एक अलग छवि सभी के सम्मुख प्रस्तुत हो सकेगी।

वहीं महापौर सुनील उनियाल गामा एवं विधायक खजानदास द्वारा आउट फाल ड्रेनेज एवं सीवरेज परियोजनाओं के अंतर्गत शेष बचे कार्यों को इन्वेस्टर सम्मिट 2023 के पूर्ण होने के उपरांत युद्ध स्तर पर तीव्रता से करते हुए पूर्ण करने हेतु निर्देश दिए गए।

साथ ही दून लाइब्रेरी भवन परेड ग्राउंड पल्टन बाजार, वात्सल्य भवन आदि पूर्ण परियोजनाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए । सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक को ससमय आयोजित करने हेतु स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को निर्देशित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here