Home Uttarakhand Dehradun मंत्री सतपाल महाराज ने पंच प्रण की शपथ दिलाई

मंत्री सतपाल महाराज ने पंच प्रण की शपथ दिलाई

0
मंत्री सतपाल महाराज ने पंच प्रण की शपथ दिलाई

पंच प्रण की शपथ दिलाते मंत्री सतपाल महाराज।

रूड़की। Satpal Maharaj administered oath of Panch Pran प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर मेरी माटी मेरा देश अभियान देश भर की पंचायतों, कस्बों, शहरों में 09 अगस्त से 30 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम अमृत काल के तहत् आजादी का अमृत महोत्सव का समापन कार्यक्रम है।

‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के  तहत जनपद के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सोमवार को विकास खण्ड रूड़की के शांतरशाह, ग्राम पंचायत बधेड़ी राजपूताना में इस अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

इस दौरान ग्राम पंचायत में स्मारक पट्टिका की स्थापना, जिस पर आजादी का अमृत महोत्सव का लोगो, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन-2047 का उद्धरण, स्थानीय वीरों के नाम, ग्राम पंचायत का नाम एवं तिथि लिखी शिला फलकम की स्थापना के साथ ही पंचप्रण शपथ एवं सेल्फी कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्राम पंचायत में पंचप्रण की शपथ भी ली गई।

प्रभारी मंत्री के के नेतृत्व में वसुधा वन्दन कार्यक्रम में ग्राम पंचायत में वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी एवं शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के अलावा ग्राम पंचायत स्तर पर वीरों का वन्दन किया गया।

इसके पश्चात झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में भाजपा रूड़की के जिलाध्यक्ष शोभा राम प्रजापति, श्याम वीर सिंह सैनी, सुनील सैनी, सुरुचि सैनी, आजम आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here