रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में लूट की वारदात का जल्द खुलासा हो : डीजीपी

देहरादून। Robbery incident in Reliance Jewelery showroom उत्तराखण्ड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने रिलाइंस ज्वैलरी शोरूम में  लूट की घटना के संबंध में पुलिस  अधिकारियों के साथ की बैठक कर इस मामले  त्वरित खुलासा करने के लिए दिए कड़े निर्देश दिए है। गुरुवार को राजपुर रोड पर रिलांइस ज्वैलरी शो रूम में हुई लूट की घटना के सम्बन्ध में डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से घटना के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई, इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने अवगत कराया कि पूर्व में बिहार के गैंग द्वारा इसी मोडस आपरेंडी से पश्चिम बंगाल,महाराष्ट्र, हरियाणा, आदि राज्यों में रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में इस प्रकार की घटनाएं घटित की गई है, जहाँ की सीसीटीवी फुटेजो का राजपुर रोड की घटना से प्राप्त फुटेज से मिलान करने पर अभियुक्तों की शिनाख्त होने की संभावना है, घटना का अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में पूर्व में हुई घटनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करने, उक्त घटनाओं की सीसीटीवी फुटेज हासिल करने, उक्त घटनाओं में प्रकाश में आये गैंग के सदस्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी करने व संदिग्ध  व्यक्तियों से पूछताछ हेतु अलग-अलग  टीमो का गठन कर रवाना किया गया है।

साथ ही लूट की घटना के बाद पुलिस द्वारा जनपद के बॉर्डर व आंतरिक मार्गों पर आरोपियों की तलाश के लिए सघन चैंकिंग अभियान चलाया गया, जिसमे  पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई 02 मोटरसाइकिलों को सहसपुर क्षेत्र से तथा घटना में इस्तेमाल की गई एर्टिगा वाहन को सेलाकुई क्षेत्र से बरामद किया गया, जिसमें पुलिस को घटना से सम्बन्धित महत्वपूर्ण साक्ष्य बरामद हुये हैं।

बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक द्वारा अन्य राज्यों में घटित घटनाओं में आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज का राजपुर रोड पर घटित घटना के फुटेज से मिलान कराने, पूर्व में उक्त घटनाअेां में संलिप्त गैंग के सदस्यों की अध्यतन स्थिति की जानकारी करने तथा सम्बन्धित स्थानों के अधिकारियों व इस प्रकार की घटनाओं में पंजीकृत अभियोगों के विवेचकों से आरोपियों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर घटना के त्वरित अनावरण हेतु कड़े निर्देश दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here