पुलिस ने 12 लाख के जेवरात के साथ दो चोर दबोचे

पकड़े गए आरोपी।

Police arrested two thieves with jewelry worth 12 lakhs

देहरादून। Police arrested two thieves with jewelry worth 12 lakhs ऋषिकेश पुलिस ने चोरी के शत-प्रतिशत सामान के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है। नशे की आदत ने दोनों को चोर बनाया है। बरामद किए गए सोने व चांदी के गहनों की कीमत 12 लाख बताई जा रही थी। पुलिस ने चोरों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार चोरों में से एक को हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा है जो कि जमानत पर बाहर है।

डीआईजी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सुप्रिया बिष्ट की तहरीर पर गत 24 जून को उनके घर में चोरी का मामला दर्ज किया गया था। मामले के खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश एवं प्रभारी एसओजी देहात के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया।

टीम ने पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त आरोपियों के विषय में जानकारी हासिल करते हुए उनका भौतिक सत्यापन किया गया, घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेजों का अवलोकन करने पर पुलिस टीम को एक विक्रान्ता बाइक पर सवार दो संदिग्ध दिखाई दिए।

पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि घटना में जिस विक्रान्ता बाइक का इस्तेमाल किया गया था ऐसी ही एक विक्रान्ता बाइक पूर्व में चोरी के आरोप में पकड़े गये एक आरोपी के पास भी है, जो बहादराबाद जनपद हरिद्वार का रहने वाला है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने आरोपियों के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और मुखबिर की सूचना पर ग्राम बौग्लां (बहादराबाद) जनपद हरिद्वार के पास से दो आरोपियों चोरी सोने के जेवरात एवम् घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन विक्रांता मोटरसाइकिल यूके-08-एपी- 4053 के साथ गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों की पहचान  किरनपाल उर्फ रिकूं पुत्र घसीटाराम व विजेन्द्र पुत्र जातिराम के रूप में हुई। आरोपी विजेंद्र हरिद्वार से हत्या के मामले उम्र कैद की सजा काट रहा है तथा हाल ही में जमानत पर बाहर आया हुआ था। पुलिस ने जो गहने आरोपियों से बरामद किए हैं उनकी कीमत 12 लाख बताई जा रही है। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 20 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here