बदलते समय के साथ लोगों का खेल के प्रति बदल रहा नजरियाः रेखा आर्या

कार्यक्रम के दौरान सीएम व मंत्री रेखा आर्य।

देहरादून। people’s attitude towards sports is changing देहरादून स्थित मुख्य सेवक सदन में प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ गोवा में आयोजित होने जा रहे 37वें राष्ट्रीय खेल में राज्य की ओर से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के दल को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया।

इस अवसर पर 37वें राष्ट्रीय खेल में राज्य की ओर से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को खेल किटध् ट्रैक सूट भी वितरित किए गए। खेल मंत्री ने सभी खिलाड़ियांे को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज बदलते समय के साथ लोगों का खेल के प्रति नजरिया भी बदला है,आज उत्तराखंड खेल के क्षेत्र में भी लगातार आगे बढ़ रहा है जो कि खुशी की बात है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि खेल और खिलाड़ियो के लिए राज्य सरकार मुख्यमंत्री धामी के कुशल नेतृत्व में लगातार कार्य कर रही है।हमारा प्रयास है कि हम उत्तराखंड को खेलो की भूमि बनाएं।बताया कि इस बार राज्य की ओर से 240 सदस्यीय टीम प्रतिभाग कर रही है,जिसमें 177 खिलाड़ियों के साथ 63 टीम ऑफिशियल्स हैं और यह टीम 25 खेल विधाओं में प्रतिभाग करेंगी।

मुख्यमंत्री के संकल्प के अनुसार खेल के क्षेत्र में निरंतर प्रगति हुई है। प्रदेश में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किए जाने हेतु प्रति माह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने खिलाड़ियों का सरकारी सेवा में रास्ता खोला है जिसके तहत आउट ऑफ टर्न जॉब की व्यवस्था की गई है।

कहा कि जल्द ही हम खिलाड़ियो के लिए 4 प्रतिशत का आरक्षण लागू करेंगे।सरकार खिलाड़ियों के वर्तमान के साथ उनका भविष्य भी बनाने का कार्य कर रही है।इस अवसर पर उन्होंने सभी खिलाड़ियो को बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस दौरान कार्यक्रम में विधायक पुरोला दुर्गेश्वर लाल, उत्तराचंल ओलंपिक एसोसिएशन संघ के अध्यक्ष निर्मान मुखर्जी, महासचिव डॉ. डी.के सिंह, सचिव खेल अभिनव कुमार, निदेशक खेल जितेंद्र कुमार सोनकर, डॉ. अलकनंदा अशोक सहित विभागीय अधिकारी एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here