ऑपरेशन अजेय : इजरायल से लौटे उत्तराखंड के 10 नागरिक

देहरादून। Operation Ajeya: 10 citizens of Uttarakhand returned from Israel इजरायल युद्ध के बीच देशवासियों को वापस लाने कवायद जारी है। इन्हें वहां से सही सलामत निकालने के लिए ऑपरेशन अजेय चलाया जा रहा है। ऑपरेशन अजेय के तहत इजराइल में फंसे भारतीयों को सही सलामत स्वदेश वापस लाया जा रहा है।

भारत सरकार द्वारा विशेष विमान से लोगों को वापस लाया जा रहा है। उत्तराखंड के फंसे लोग भी स्वदेश लौट आए हैं। ऑपरेशन अजेय के अंतर्गत रविवार सुबह इजराइल से भारत सरकार द्वारा दो विशेष विमान से भारतीय नागरिकों को दिल्ली वापस लाया गया। इसमें उत्तराखंड के 10 नागरिक भी शामिल थे।

इजरायल से भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी के लिए चल रहे ऑपरेशन अजेय के अंतर्गत शनिवार को अन्य नागरिकों के साथ उत्तराखंड की सोभिका परमार भी दिल्ली पहुंची। इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के दो नागरिकों की सकुशल स्वदेश वापसी हुई थी।

इजरायल से भारतीयों को लेकर विशेष विमान शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। इनमें देहरादून की सोभिका परमार भी शामिल थीं, जिनका ससुराल मेरठ (उप्र) में है। दिल्ली एयरपोर्ट पर सोभिका को उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि ने रिसीव किया।

सकुशल वापसी के बाद सोभिका ने सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। फिर वह अपनी ससुराल मेरठ के लिए रवाना हो गईं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इजरायल से लौटने वाले राज्य के नागरिकों को दिल्ली एयरपोर्ट पर रिसीव करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। राज्य के नागरिकों के लिए दिल्ली में उत्तराखंड सदन में आने, खाने और फिर उन्हें गंतव्य तक भेजने के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम के माध्यम से व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here