किसान संघ के पदाधिकारियों ने कृषि मंत्री गणेश जोशी से की मुलाकात

किसान संघ के पदाधिकारी मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात करते हुए।

देहरादून। Officials of Kisan Sangh met Ganesh Joshi कृषि मंत्री गणेश जोशी से शनिवार को भारतीय किसान संघ रुड़की के पदाधिकारियो ने पूर्व राज्यमंत्री श्यामवीर सैनी के नेतृत्व में मुलाकात की। इस दौरान उन्होने मंत्री गणेश जोशी को अतिवृष्टि के कारण हुई फसलों के नुकसान के संबंध में कृषि मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने उत्तराखण्ड में अतिवृष्टि से भारी हानि के कारण आपदा घोषित करना तथा पीड़ितों की सहायता के संबंध में मंत्री से अनुरोध किया। जिसपर मंत्री गणेश जोशी ने सकारात्मक भरोसा देते हुए शीघ्र मामले में  कार्यवाही का भरोसा दिलाया और हरिद्वार जनपद के कृषि अधिकारी को मामले का संज्ञान लेने और उसके समाधान के निर्देश दिए।

मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों की भारी बारिश के कारण प्रदेश में आज जनमानस के साथ ही किसानों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। मंत्री ने कहा इस कठिन समय में राज्य सरकार किसानों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि अभी तक के कुल आंकलन के अनुसार हार्टीकल्चर की दृष्टि से हरिद्वार जिले को सर्वाधिक नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि बीमा से आच्छादित किसानों को बीमा कम्पनी द्वारा मुआवजा दिया जायेगा तथा जो किसान बीमा से आच्छादित नहीं हैं उन्हें भारत सरकार के द्वारा तय मानकों के आधार पर मुआवजा दिया जायेगा। इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री श्यामवीर सैनी, मेनपाल सिंह, सुरेश चौधरी, सूर्यकांत सैनी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here