राज्य स्नातक स्तरीय परीक्षाः पुरोला के नोमान प्रथम

प्रयाग के एक और छात्र ने बढ़ाया संस्थान का मान

देहरादून। Noman first in state graduate level examination विपरीत परिस्थियों और कठिन समय में अपना सर्वशेष्ठ प्रदर्शन कर राज्य स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल कर पुरोला के नोमान ने साबित कर दिया है कि हालात कितने भी नाजुक हो, अगर आप ने देश सेवा करने व अपने सपनों को साकार करने की ठान ली है तो कोई भी व्यवधान आपको सफलता अर्जित करने से नही रोक सकता।

विगत दिवस उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने स्नातक स्तरीय परीक्षा का परिणाम घोषित किया था, जिस में 914 पदों पर चयन किया गया है। पुरोला बाजार निवासी साहिद के पुत्र नोमान ने परीक्षा में सामान्य वर्ग में 84.50 अंक प्राप्त कर पहला स्थान हासिल किया।

वही, ओबीसी वर्ग में 82.50 अंक हासिल करने वाले संदीप सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया, धीरज गुंसाई ने 80.75 अंक के साथ तीसरा मुकाम हासिल किया। प्रयाग आईएएस अकादमी के निदेशक आर ए खान ने सभी सफल अभ्यर्थियों व नोमान को बधाई दी है।

उल्लेखनीय हैं कि उत्तराखंड में पेपर लीक के बाद यूकेएसएसएससी ने दिसंबर में स्नातक स्तरीय परीक्षा कैंसिल कर दी थी। बड़ी संख्या में आयोग ने नकलचियों को सूचीबद्ध कर परीक्षा में बैठने के लिए प्रतिबंध कर दिया था, जबकि नकलचियों का वास्तविक आकलन न लग पाने पर पूरी परीक्षा कैंसिल कर इसे दोबारा कराए जाने का निर्णय लिया गया था।

हाईकोर्ट ने याचिका का निस्तारित कर आयोग के फैसले को बरकरार रखते हुए 9 जुलाई 2023 को परीक्षा कराने का फैसला दिया था, नौ जुलाई को प्रदेश के 442 केंद्रों पर स्नातक स्तरीय 916 पदों के लिए परीक्षा आयोजित कराई गई थी।

आईएएस बन देश सेवा करना है मेरा सपनाः नोमान

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले नोमान का सपना आईएएस बनना है। पांच भई-बहनों में दूसरे नंबर के नोमान के पिता पुरोला बाजार में दुकान चलाते है, नोमान का कहना है कि देश निमार्ण में अपना योगदान देने के लिये वह सरकारी सेवा में आये है, अब एक ही लक्ष्य है कि आईएएस बन देश सेवा करनी है। उन्होने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ-साथ गुरुजनों और प्रयाग आईएएस अकादमी के निदेशक आर ए खान को दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here