शिक्षा विभाग और डीसी के बीच एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

एम-एमओयू पर हस्ताक्षर के दौरान शिक्षा महानिदेशक व डीसी के पदाधिकारी।

MoU signed between Education Department and DC

स्कूलों के हित में कार्य करने की नई पहल के लिए प्रयास

देहरादून।MoU signed between Education Department and DC शिक्षा विभाग और डेवलपमेंट कंसोर्टियम ने उत्तराखंड में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और छात्रों के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर डेवलपमेंट कंसोर्टियम (डीसी) ने इस एमओयू को राज्य के स्कूलों के हित के लिए एक नई पहल बताया।

इस एमओयू पर  बंशीधर तिवारी, महानिदेशक स्कूल शिक्षा और अनामिका श्रीवास्तव, संस्थापक और सीईओ, डेवलपमेंट कंसोर्टियम द्वारा हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर डीसी की सीईओ और संस्थापक अनामिका श्रीवास्तव ने बताया कि डेवलपमेंट कंसोर्टियम और स्कूल शिक्षा विभाग के बीच सहयोग का लक्ष्य है, सभी छात्रों के लिए समावेशी और समान शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए  राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के साथ शैक्षिक कार्यक्रमों को संरेखित करना।

एमओयू के तहत, डेवलपमेंट कंसोर्टियम उत्तराखंड सरकार के साथ मिलकर संस्थानों को मजबूत बनाने, शिक्षा प्रणाली के लिए शिक्षकों को सक्षम बनाने और गुणवत्ता सामग्री की पहुंच को बढ़ाने के लिए डिजिटल टूल और प्लेटफॉर्म बनाने के लिए मिलकर काम करेगा।

संगठन शिक्षकों के प्रशिक्षण और पेशेवर विकास को भी बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि हम शिक्षा प्रणाली में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उत्तराखंड में स्कूल शिक्षा विभाग के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।

इस सहयोग के माध्यम से हमारा लक्ष्य शिक्षा के लिए ऐसा अनुकूल माहौल बनाना है, जो छात्रों के समग्र विकास का पोषण करें और उन्हें आवश्यक जीवन कौशल के साथ सक्षम बनाएं। उत्तराखंड सरकार के साथ यह समझौता  लागू कार्यक्रमों की प्रभावशीलता का आकलन, निगरानी और मूल्यांकन करने और सभी जरूरी प्रतिभागियों के साथ के साथ सर्वोत्तम नीतियों को साझा करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here