चार करोड़ के विकास कार्यों का मंत्री जोशी ने किया लोकार्पण

विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

Minister Joshi inaugurated development works worth four crores

देहरादून। Minister Joshi inaugurated development works worth four crores प्रदेश सरकार में काबीना मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने रविवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 04 करोड़ से अधिक लागत से निर्मित हुए विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मंत्री ने क्षेत्र की विकास के लिए चार घोषणाऐं भी की, जिसमें भारतवाला में सामुदायिक भवन और गजियावाला में अतिरिक्त कक्ष, उंतरी गाँव में मिलन केंद्र निर्माण एवं चंद्रोटी में मिलन केंद्र की घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान कई वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार ने एक नया आयाम स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदृष्टता के चलते 144 करोड़ की लागत से मसूरी पेयजल योजना का निर्माण कार्य पूर्ण होने वाला है।

इसी प्रकार, मसूरी में टनल निर्माण सहित रोपवे जैसे अहम प्रोजेक्टों पर कार्य चल रहा है। मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वह सदैव अग्रिम पंक्ति पर रहकर कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रत्येक कार्यकर्ता विकास को लेकर जनता के बीच जाता है और हम उस भरोसे को साकार करने के लिए हरसम्भव प्रयास करते हैं।

मंत्री बोले, देश में कोरोना का बूस्टर डोज लगाने का काम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ। उन्होंने कहा कि पहले जब किसी सैनिक को गोली चलानी होती थी, तो दिल्ली से पूछकर गोली चलानी होनी थी। आज यह दृश्य है कि अगर एक गोली दुश्मन की चलती है तो हमारे सैनिक एक हजार गोली दागते हैं।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुण्डीर ने कहा कि मंत्री जोशी के अथक प्रयासों से क्षेत्र में करोड़ों की विकास योजनाओं का कार्य चल रहा है। उनके ही सहयोग से क्षेत्र में छोटे-बड़े विकास कार्यों से क्षेत्र का असाधारण विकास हुआ है।

आमजनमानस ने चुनावों में जो पूर्ण सहयोग भारतीय जनता पार्टी को दिया है और सरकार बनायी है, उसी भरोसे को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने विकास को प्राथमिकता दी है। उन्होंने मंत्री से क्षेत्र में विकास कार्यो की घोषणाओं का अनुरोध किया।

लोकार्पित हुए विकास कार्यो की सूचीरू सिंचाई विभाग के माध्यम से ग्राम पंचायत भितरली में नहर के नवीनीकरण का निर्माण कार्य (रुपये 48 लाख), जिला योजना में पर्यटन विभाग से ग्राम पंचायत गुनियालगाँव में पार्क का निर्माण (रुपये 15 लाख), मण्डी परिषद के माध्मय से पुरुकुलगांव, भारतवाला, सिगली, गंगोल पंड़ितवाड़ी, गल्जवाड़ी एवं बिष्टगांव में सम्पर्क मार्ग एवं सुरक्षात्मक कार्य (रुपये 90 लाख) एवं जिला योजना से स्वीकृत लगभग 20 लाख के कार्य।

शिलान्यास हुए विकास कार्यो की सूचीरू पेयजल निगम के माध्यम से ग्राम पंचायत सिगली में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत सिगली पेयजल योजना का निर्माण (रुपये 83.40 लाख), मण्डी परिषद के माध्यम से गल्जवाड़ी में सम्पर्क मार्ग निर्माण (रुपये 17 लाख), समाज कल्याण के माध्यम से भितरली में 30 लाख से सुरक्षात्मक कार्य।

इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष राकेश रावत, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चैहान, अनुज कौशल, ग्राम प्रधान सीता देवी, लीला शर्मा, महेश पुण्डीर, सोबन सिंह पुण्डीर, सुनील क्षेत्री, किरन, ज्योति ढ़काल, राधेश्याम जुयाल, लक्ष्मण सिंह रावत, पूरन सिंह चैहान, अनुराग, प्रेम सिंह पंवार सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here