महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

महिला कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए।

Mahila Congress protested against inflation

कहा, सब्जियों के भाव आसमान छूने के कारण जनता के लिए खरीदना काफी कठिन हो गई

देहरादून। Mahila Congress protested against inflation प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा ज्योति रौतेला के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से घण्टाघर तक सैकड़ों महिलाओं ने सडकों में उत्तर कर भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार के द्वारा बेताहशा हो रही मंहगाई के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा राज मेें पहले से ही महंगाई चरम पर है और अब रोज उपभोग करने वाली सब्जियां भी महंगाई के कारण खरीदना दुभर हो गया है। उन्होंने कहा कि सब्जियों के भाव आसमान छूने के कारण जनता के लिए खरीदना काफी कठिन हो गई है।

उन्होंने कहा देश में बेरोजगारी से आम आदमी त्रस्त है और रसोई गैस के दाम पहले से ही आसमान छू रही हैं वहीं रोज उपभोग करने वाली वस्तुओं की दामों में भी भारी वृद्वि हुई है। उन्न्होंने कहा कि आज देश का नौजवान अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है।

दो करोड़ रोजगार हर वर्ष देने वाली केन्द्र सरकार रोजगार छिनने वाली सरकार बन गई है। उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकारें केवल जनता को गुमराह करने, मंहगाई, भ्रष्टाचार व बरोजगारी को बढ़ावा देने, गरीब, मजदूर, किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों का उत्पीडन करने तथा लोगों की भावनायें भडकाकर देश का साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास कर सत्ता हांसिल करना चाहती हैं जिसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है।

भाजपा सरकारें भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई : Jyoti Rautela

महिलाओं ने आसमान छू रही सब्जियों की माला पहनकर प्रदर्शन किया। ज्योति रौतेला ने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी हत्याकांड में भाजपा नेता के बेटे की संलिप्तता तथा सत्ता के बल पर वी.आई.पी. का नाम उजागर न होने देने की घटना हो या हेमा नेगी हत्याकाण्ड, पिंकी हत्याकाण्ड, जगदीश चन्द हत्याकाण्ड, विजय वात्सल्य हत्याकाण्ड, केदार भण्डारी या विपिन रावत हत्याकाण्ड सभी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अपराधियों को संरक्षण देने का काम किया है भारतीय जनता पार्टी की महिला नेत्रियां इन मद्दों पर एक शब्द भी नही बोल पाईआंखिर क्यों?

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारें भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई हैं उत्तराखण्ड मे लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, सहकारिता विभाग, विधानसभा बैकडोर भर्ती सहित राज्य में हुए लगभग सभी भर्ती घोटालों में भाजपा नेताओं की संलिप्तता उजागर हुई है तथा राज्य सरकार द्वारा दोषियों को लगातार संरक्षण दिया जा रहा है।

बेरोजार मांग कर रहे है कि भर्ती के भ्रष्टाचार की सीबीआई जॉच कराई जाय लेकिन सरकार जॉच करवाने से घबरा रही है। इस अवसर पर ज्योति रौतेला ने महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश की परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं इन चुनौतियों से कैसे निपटा जाय इसका भी तोड महिला कांग्रेस को निकालना है।

उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस के कंधों पर बहुत बडी जिम्मेदारियां है। उन्होंने कहा कि जहॉ-जहॉ भाजपा की सरकारें हैं वहां महिलों के साथ लगातार अत्याचार हो रहे है और अपराधियों को सरकार संरक्षण देने का काम कर रही है।

इस असवर पर प्रदेश महिला उपाध्यक्ष नजमा खान,मीना रावत, चन्द्रकला नेगी, पुष्पा पंवार, मीना रावत, अनुराधा तिवाडी, महानगर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष उर्मिला थापा, निधि नेगी, शिवानी थपलियाल, पायल बहल, अंशुल त्यागी, सर्वेश्वरी, लक्ष्मी, दिब्या रावत, ऐश्वर्या, पूनम सिंह, रहीस फातिमा, संगीता गुप्ता, कोेमल बोरा, बन्दना थापा, संध्या थापा, उमा थपलियाल, सरोज सैनी, मुकिन्दी, अनुराधा, शकुन्तला, अनीता कोहली, लक्ष्मी, अमृता कौशल, मालती देवी, गुड्डी देवी, सुमन  आदि मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here