दो मासूम बेटियों का हत्यारा पिता गिरफ्तार

Killer father of two innocent daughters arrested

जनता एक्सप्रेस से बिहार भागने की फिराक में था दरिंदा जितेंद्र साहनी
दून पुलिस करेंगी जल्द बड़ा खुलासा

देहरादून। Killer father of two innocent daughters arrested उत्तराखण्ड की अस्थाई राजधनी देहरादून के कोतवाली डोईवाला क्षेत्र के केशव बस्ती में अपनी दो मासूम बेटियों की बेरहमी से हत्या करने वाले हैवान पिता को दून पुलिस ने लखनऊ स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को वारदात करने के बाद आरोपी जितेंद्र साहनी शाम 6 बजे की जनता एक्सप्रेस से बिहार दरभंगा अपने मूल निवास भागने की फिराक में था, ऐसे में पुलिस की दो टीमें शुक्रवार रात से ही जनता एक्सप्रेस को फॉलो करते हुए सड़क मार्ग के रास्ते ट्रेन में दाखिल हुई।

एक टीम लगातार जनता एक्सप्रेस के साथ चलती रही, ऐसे में ट्रेन में सवार दूसरी पुलिस टीम ने शनिवार सुबह 8ः 30 बजे के आसपास हत्यारोपी जितेंद्र साहनी को लखनऊ स्टेशन पर गाड़ी पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस अभियुक्त को लेकर देहरादून वापस आ रही है।

एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुँवर ने बताया कि लखनऊ स्टेशन में ट्रेन के अंदर से हिरासत में लिए गए अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ कर मासूम बच्चों के हत्या के मूल कारणों के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी। आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा पहले ही दर्ज कर लिया गया है। कानूनी औपचारिकता पूरी करने के बाद अभियुक्त को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बेटे की चाह में जितेंद्र बना हैवान

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी सामने आई है कि हत्यारे पिता जितेंद्र साहनी को बेटे की चाह थी, मगर उसके घर में दो बेटियों ने जन्म ले लिया, ऐसे में कलयुगी पिता जितेंद्र ने पत्नी के छोड़कर जाने के बाद मासूम बेटियों को बोझ समझते हुए उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

वही दूसरी और यह जानकारी भी सामने आई कि हत्यारा जितेंद्र दूसरी शादी भी करना चाहता था जिसके चलते उसकी मासूम बेटियां उसके राह में रोड़ा बन रही थी। ऐसे में हैवान बन कर पिता जितेंद्र ने बेकसूर मासूम बच्चियों की बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी।

इस मामले में देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने बताया कि हत्यारोपी पिता जितेंद्र को लखनऊ से हिरासत में ले लिया है। पुलिस की टीम देर शाम तक उसे लेकर देहरादून पहुंचेगी। आरोपी से विस्तृत पूछताछ कर इस पूरे हत्याकांड का खुलासा करेगी।

पुलिस की प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक कबाड़ी का काम करने वाले जितेंद्र साहनी ने ही अपनी साढ़े 3 साल की बेटी और डेढ़ साल की बेटी की गला घोटकर बेरहमी से हत्या की थी। इस घटना की सूचना मृतक बच्चियों की नानी ने पुलिस को दी थी।

वारदात के बाद से हत्यारा पिता फरार चल रहा था, हालांकि शनिवार सुबह 8ः 30 बजे के आसपास दून पुलिस ने हत्यारे जितेंद्र साहनी को लखनऊ स्टेशन से गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here