Home Uttarakhand Dehradun केदारनाथ गर्भगृह प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए : कापड़ी

केदारनाथ गर्भगृह प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए : कापड़ी

0
केदारनाथ गर्भगृह प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए : कापड़ी

Kedarnath sanctum sanctorum episode

देहरादून। Kedarnath sanctum sanctorum episode कांग्रेस के उप नेता सदन भुवन कापड़ी ने सरकार से मांग की है कि केदारनाथ गर्भगृह प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराना अति आवश्यक है। उन्होने कहा कि केदारनाथ मंदिर के गर्भ ग्रह में जो सोने की निकासी हुई थी उसे तांबे में बदलने के प्रकरण मामले में विभिन्न माध्यमों से लोगों को पता चला है।

उन्होने कहा कि केदारनाथ प्रकरण की चर्चाएं पूरे भारतवर्ष में हो रही हैं जोकि उत्तराखंड की छवि को धूमिल करने का काम कर रहा है क्योंकि श्री केदारनाथ पूरे भारतवर्ष की धार्मिक आस्था से जुड़ा हुआ प्रकरण है इसलिए सरकार को इस मामले में गहनता से जांच करानी चाहिए।

कापड़ी ने कहा कि इस प्रकरण में केदारनाथ सभा द्वारा जो बाबा केदारनाथ एक प्रमुख संस्था है उसके द्वारा भी केदारनाथ प्रकरण की जांच कराने के लिए सरकार से कहा गया है सरकार को स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए एवं पूरे प्रदेश की छवि को ध्यान में रखते हुए इस प्रकरण की जांच निष्पक्ष रुप से करानी चाहिए।

उन्होने कहा कि अभी यात्रा काल में कई प्रकरण रोज सामने आ रहे हैं जिसमें सोने से तांबा बनने का प्रकरण, गर्भ ग्रह में पैसे उड़ाने का प्रकरण अन्य कई प्रकरण सामने आए हैं। सरकार को ऐसी चीजों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का काम करना चाहिए जिससे आस्था के केंद्र भगवान केदारनाथ से कोई छेड़छाड़ न हो सके एवं जो भी लोग इसमें लिप्त हैं उन पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here