तुलाज इंस्टीट्यूट में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

योग में प्रतिभाग करने वाले विद्यार्थी।

International Yoga Day celebrated

देहरादून। International Yoga Day celebrated तुलाज इंस्टिट्यूट ने नित्यानंद स्वामी जन सेवा समिति (एसएनएसजेएसएस) के सहयोग से आज कॉलेज परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में छात्रों, फैकल्टी और स्टाफ के सदस्यों की भारी भागीदारी देखी गई, जिसने एक समग्र और स्वस्थ जीवन शैली के प्रति उनके समर्पण को दर्शाया।

तुलाज इंस्टिट्यूट की एनएसएस यूनिट द्वारा आयोजित, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का उद्देश्य शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक संतुलन और भावनात्मक कल्याण के मार्ग के रूप में योग के अभ्यास को बढ़ावा देना था। इस कार्यक्रम ने समग्र कल्याण को बढ़ावा देने वाले वातावरण के निर्माण के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

उत्सव का मुख्य आकर्षण एसएनएसजेएसएस की अत्यधिक कुशल और अनुभवी प्रशिक्षक आशी राणा द्वारा एक मनोरम योग सत्र था। योग में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध आशी राणा ने प्रतिभागियों को स्फूर्तिदायक आसनों की एक श्रृंखलाके माध्यम से निर्देशित किया, जिसमें उचित संरेखण, श्वास तकनीक और ध्यान पर जोर दिया गया।

इस कार्यक्रम में एनएसएस यूनिट, एनसीसी और छात्र परिषद सहित विभिन्न छात्र संगठनों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। उत्सव के आयोजन और इसमें भाग लेने के सामूहिक प्रयासों ने छात्रों के बीच एकता और टीम वर्क को बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण को रेखांकित किया।

शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देने के अलावा, तुलाज इंस्टिट्यूट में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में उपस्थित लोगों को दिमागीपन और आत्म-जागरूकता पैदा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

इस कार्यक्रम ने लोगों को अपने दैनिक जीवन में योग को शामिल करने और अपने समग्र कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में डीन एकेडमिक्स डॉ. निशांत सक्सेना, डॉ. संदीप सिंह, इमैनुएल गेब्रियल और विनायक शर्मा के अलावा छात्र समन्वयक स्नेहा सिकरवार, रूपम कुमार और अमन सिंह भी शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here