मंत्री जोशी ने गोवा में किया रिहा डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण

डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण करते मंत्री जोशी।

Inspection of Distilleries Bottling Plant

देहरादून। Inspection of Distilleries Bottling Plant प्रदेश के कृषि मंत्री एवं कौसंब के चेयरमैन गणेश जोशी ने गोवा के अपने दिन दिवसीय दौरे के तीसरे दिन  रिहा डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने बॉटलिंग प्लांट के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और प्रोसेसिंग, पैकेजिंग तथा मार्केटिंग के बारे में भी जानकारी ली।

निरीक्षण के उपरांत कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड में होल्टीकल्चर के क्षेत्र में बागवानी में अधिक उत्पादन किया जाता रहा है। जैसे सेब, नाशपती, माल्टा इत्यादि जो सी ग्रेड के फल है, जिन्हे मार्केट में उचित दाम नहीं मिल पाता है और किसान उन फलों को फेंक देता है या वह फल सड़ जाते है।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उद्यान विभाग एवं मंडी के अधिकारियों एक दल गोवा की रिहा डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण करेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रदेश के किसानों के जो फल खराब हो जाते या मार्केट में उचित दाम नहीं मिलता, उसके लिए शीघ्र ही गोवा सरकार के साथ समन्वय बनाकर एक समझौता किया जाएगा।

जिससे उत्तराखंड के सी ग्रेड के फलों को भी उपयोग में लाया जाएगा। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि निश्चित ही इस पहल के माध्यम से प्रदेश में बागवानी क्षेत्र के काश्तकारों को लाभ होगा और उनकी आजीविका में भी सुधार होगा। इस अवसर पर कौसंब एमडी जेएस यादव, हरियाणा मंडी बोर्ड के चेयरमैन और कौसंब के उपाध्यक्ष आदित्य चैटाला सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here