एडिफाई वर्ल्ड स्कूल में होलकर एडवेंचर चैलेंज का आयोजन

एडवेंचर चैलेंज के बारे में जानकारी देते आयोजक।

Holkar Adventure Challenge organized in school

देहरादून। Holkar Adventure Challenge organized in school होलकर एजुकेशनल ट्रस्ट ने, डेकाथलॉन देहरादून के सहयोग से रविवार को प्रतिष्ठित एडिफाई वर्ल्ड स्कूल में  होलकर एडवेंचर चैलेंज का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कई स्कूलों के प्रतिभागियों ने अत्यधिक उत्त्साह के साथ भाग लिया और सभी को एक उत्साहजनक अनुभव प्राप्त हुआ।

स्पोर्ट क्लाइंबिंग, फ्रीस्टाइल स्विमिंग और वाटर पोलो ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी मनीष मैठाणी और सम्मानित अतिथि के रूप में आर्मी पब्लिक स्कूल, क्लेमेंट टाउन, के एस.ओ. लेफ्टिनेंट कर्नल गुंजन पाठक उपस्थित थे। होल्कर एडवेंचर चैलेंज ने स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, सौहार्द और खेल कौशल की भावना को बढ़ावा देते हुए विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों  को एक साथ एक मंच पर इकर्ति्रत किया।

प्रतिभागियों ने कठिन चुनौतियों की श्रृंखला में अपने कौशल और  फिटनेस का प्रदर्शन किया, जिससे यह आयोजन शारीरिक और मानसिक कौशल की सच्ची मिसाल बन गई। होल्कर एडवेंचर चैलेंज के दौरान स्पोर्ट क्लाइंबिंग एक प्रमुख आकर्षण रही और प्रतिभागियों ने अपनी कुशलता और दृढ़ संकल्प के साथ ऊंची दीवारों को पार किया।

तैराकी की फ्रीस्टाइल प्रतियोगिताओं ने कार्यक्रम में एक जोश भर दिया, जिसमें प्रतिभागियों ने प्रभावशाली गति और तकनीक के साथ पानी में तैरना शुरू किया। माहौल रोमांचक था क्योंकि तैराकों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया और शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा की। वाटर पोलो, जोकि एक गतिशील और टीम-उन्मुख खेल है और जो अपने तेज गति वाले एक्शन और रणनीतिक गेमप्ले से दर्शकों को आकर्षित करता है।

प्रतिभागियों ने जीत के लिए प्रयास करते हुए, स्विमिंग पूल में गेंद को घुमाते हुए उत्कृष्ट टीम वर्क, धीरज और सटीकता का प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि  मनीष मैठाणी ने प्रतिभागियों तथा दर्शकों को संबोधित किया और युवा एथलीटों को खेल के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ाने और समर्पण और अनुशासन के मूल्यों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

सम्मानित अतिथि, लेफ्टिनेंट कर्नल गुंजन पाठक, ने प्रतिभागियों को शिक्षा और खेल के प्रति समर्पण हेतु प्रेरित कियाद्य होल्कर एजुकेशनल ट्रस्ट के ट्रस्टी, एडवोकेट पंकज होल्कर ने कहा, “हमें होल्कर एडवेंचर चैलेंज की सफलता पर बेहद गर्व है।

इस कार्यक्रम ने विभिन्न स्कूलों के प्रतिभागियों की अविश्वसनीय प्रतिभा और खेल कौशल का प्रदर्शन किया। हम मनीष मैथानी और लेफ्टिनेंट कर्नल गुंजन पाठक के आभारी हैं, जिन्होंने अपनी उपस्थिति से हमें सम्मानित किया। हम डेकाथलॉन देहरादून को इस प्रतियोगिता के समर्थन के लिए आभारी है। ”इस अवसर पर एडवोकेट पंकज होल्कर ने स्पॉट क्लाइम्बिंग और फुटबॉल अकादमी आरंभ करने की घोषणा की।

एडिफाई वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्या हरलीन कौर चैधरी ने कहा कि “विद्यार्थी जीवन में सिक्षा के साथ साथ खेल का भी अत्यधिक महत्त्व है द्य होल्कर एडवेंचर चैलेंज जैसे कार्यक्रम एक नया आयाम स्थापित करते हैं। ऐसे कार्यक्रम बौधिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास करते हैं और सहयोग की भावना जागृत करते हैं।

मुख्य अतिथि मनीष मैथानी और सम्मानित अथिथि लेफ्टिनेंट कर्नल गुंजन पाठक की गौरवममीय उपस्तिथि के  लिए उन्हें हार्दिक धन्यवाद करती हूं। प्रधानाचार्य ने कहां हमारा विद्यालय विद्यार्थियों के चहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है”।

होल्कर एडवेंचर चैलेंज  कार्यक्रम के प्रमुख (ट्रस्टी) किरण होल्कर सहयोगी एवं सदस्य प्रदीप गौड ने कहां ”होल्कर एडवेंचर चैलेंज छात्रों को विभिन्न खेलों और साहसिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान  करता है जहां पर छात्र एवं छात्राएं अपने रुचि के  हिसाब से खेलों का चुनाव करते हैं एवं प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं।

इस तरह के चैलेंज एवं प्रतियोगिताएं युवा एथलीटों की अविश्वसनीय प्रतिभा और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करने में मदद करता है। यह हमारा सौभाग्य है कि यह खेल अब आपके उत्तराखंड  में एडिफाई वर्ल्ड स्कूल ,मोथरोवाला देहरादून में  शुरू हो चुका है।

इससे पहले इन सभी खेलों में रुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं को अन्य राज्यों में जाकर प्रशिक्षण प्राप्त करना पड़ता था। एडिफाई वर्ल्ड स्कूल में  अब शहर  का कोई भी बच्चा आकर  अपना रजिस्ट्रेशन करा कर प्रशिक्षण शुरू कर सकता है एवं राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here