हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज के नए ऑफिस का सीएम धामी ने किया शुभारंभ

देहरादून। Hexaware Technologies office Dehradun अग्रणी ग्‍लोबल आईटी सर्विसेजएंड सॉल्‍यूशंस कंपनी हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज ने आज देहरादून में अपना नया ऑफिस लॉन्च किया। ऑफिस का उद्घाटन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किया गया।

इस बिल्कुल नए सेंटर को विभिन्न क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों को अपने ग्‍लोबल डिलीवरी नेटवर्क में जोड़ने एवं अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक डिजिटल आईटी सर्विस देने से इस ब्रांड की क्षमताएं बढ़ेंगी।यह लॉन्च पिछले साल घोषित हेक्सावेयर की व्यावसायिक रणनीति में बदलाव के एक हिस्से के रूप में हुआ है, जो विशाल क्षमता और टेलेंट पूल वाले छोटे शहरों में सेंटर स्थापित करने की दिशा में है।

देहरादून के चयन के लिए कई कारण जिम्मेदार है, जिसमें प्रमुख मेट्रोपोलिटीनसेंटर्स से इसकी निकटता, मजबूत हवाई और रोड कनेक्टिविटी, एक एजुकेशनल हब के रूप में मान्य और एक उच्च कुशल आईटी वर्कफोर्स शामिल है।

ऑफिस के शुभारंभ पर बोलते हुए, उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिछले कुछ सालों में सरकार द्वारा तैयार की गई आधारशिला ने उत्तराखंड को आईटी और आईटीईएस कंपनियों के लिए एक ड्रीम डेस्‍टीनेशन में बदल दिया है। पूरी मशीनरी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, और हेक्सावेयर जैसे अग्रणी खिलाड़ी का आगमन उत्तराखंड की विकास क्षमता का प्रमाण है।

हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आर श्रीकृष्णा ने कहा कि हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज में, विशेष रूप से छोटे शहरों में विस्तार, हमारी मुख्य रणनीति का एक अभिन्न अंग है और इस नए लॉन्च के साथ, हम कंपनी की निरंतर वृद्धि के लिए अपने ग्‍लोबल डिलीवरी फूटप्रिंट का विस्तार करना जारी रखेंगे।

हमारी सोच है छोटा ही नया बड़ा है और हमें पूरा विश्वास है कि बिल्कुल नया देहरादून सेंटर हमें नई प्रतिभाओं का पता लगाने और आईटी पेशेवरों को हमारे वैश्विक ग्राहकों की सेवा करने के अवसर प्रदान करने की अनुमति देगा।

एक्‍सीलेंस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करेगा

मुख्य रूप से, यह केंद्र एक डायनेमिक 24/7 ग्‍लोबल ऑपरेशन हब के रूप में काम करेगा, जो हेक्सावेयर की साझा आईटी सेवाओं का विस्तार है। विशेष रूप से, हेक्सावेयर के डिजिटल आईटी संचालन (डीआईटीओ) को इस देहरादून सेंटर से संचालित किया जाएगा, जो डिजिटल क्षेत्र में इनोवेशन और एक्‍सीलेंस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करेगा।

इसके अलावा, टेलेंट डेवलपमेंट की प्रतिबद्धता में, हेक्सावेयर न केवल आईटी पेशेवरों को अपने वैश्विक ग्राहकों की सेवा में शामिल करेगा, बल्कि मजबूत संचार कौशल और आईटी विशेषज्ञता वाले व्यक्तियों की भी तलाश करेगा।

ये लोग वैश्विक साझा सेवाओं की निगरानी और प्रबंधन टीम के अभिन्न सदस्य बनने के लिए प्रशिक्षण से गुजरेंगे, जिससे हेक्सावेयर के वर्कफोर्स को समृद्ध किया जाएगा। हेक्सावेयर अनुभवी पेशेवरों को अपने साथ जोड़ेगा और अनुभव को नए दृष्टिकोण के साथ संयोजित करने के लिए स्थानीय संस्थानों से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट की भर्ती करेगा।

जेंटर डाइवर्सिटी के प्रति प्रतिबद्धता में, हेक्सावेयर नए सेंटर के लिए 50 प्रतिशत फीमेल वर्कफोर्स को लक्षित कर रहा है।हेक्सावेयर अपने स्ट्रॉन्गहर अप अभियान के माध्यम से महिला पेशेवरों के लिए अवसरों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

यह पहल विशेष रूप से उन प्रतिभाशाली महिलाओं का समर्थन करने के लिए डिजाइन की गई है, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से अपने करियर को अस्थायी रूप से रोक दिया है, जिससे उन्हें पूर्णकालिक रोजगार के संभावित रास्ते मिलते हैं।

हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज के ईवीपी और सीओओ डिजिटल आईटीओ हेमंत विज ने कहा“देहरादून, एक एजुकेशनल हब, पिछले कुछ वर्षों में तेजी से प्रौद्योगिकी और आईटी उद्योग के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है।

शहर में कुशल कार्यबल के साथ सर्विस देने की क्षमता है, जिसकी आईटी क्षेत्र को सख्त जरूरत है।, हम इस शहर में एक नया ऑफिस शुरू करके बेहद रोमांचित हैं और स्थानीय प्रतिभाओं के लिए कुछ बेहतरीन अवसर लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here