निराश्रित महिलाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने की दिशा में काम कर रही सरकार : रेखा आर्या

मंत्री रेखा आर्य।

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने किया हरबर्टपुर स्थित कम्युनिटी होम का निरीक्षण
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने महिलाओं के साथ संवाद कर जाना उनका हालचाल, सुनी समस्याएं

देहरादून/विकासनगर। Government working to bring destitute women into mainstream प्रदेश की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या हरबर्टपुर पहुंची जहां सर्वप्रथम जिलाध्यक्ष देहरादून ग्रामीण व पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत व अभिनंदन किया। तत्पश्चात उन्होंने कम्युनिटी होम्स का निरीक्षण किया।

मंत्री रेखा आर्या ने यहां निवासरत महिलाओं के साथ बातचीत की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने कम्युनिटी सेंटर में राह रहीं महिलाओं के कक्षों, किचन का निरीक्षण भी किया।साथ ही उन्होंने संस्था को संचालित कर रहे डायरेक्टर से महिलाओं को दी जा रही सुविधाओं के बारे जानकारी ली।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आज उन्हें यहां आने का अवसर मिला जहां पर उन्होंने महिलाओ के साथ वार्ता की और उनकी दिनचर्या जानी। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि यहाँ पर निवासरत महिलाएं काफी खुश हैं और उन्हें बेहतर वातावरण प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा कि साथ यह जानकर बेहद खुशी है कि कुछ महिलाएं आत्मनिर्भर भारत की सोच को आगे बढ़ाते हुए अपना जीवन यापन भी कर रही है। साथ ही कहा कि सरकार और महिला बाल विकास विभाग ऐसी महिलाओं के प्रति गंभीर है और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इस दौरान मंत्री रेखा आर्या ने उपस्थित महिलाओ के साथ भोजन भी किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष (देहरादून ग्रामीण) मीता सिंह, प्रोजेक्ट डायरेक्टर रोबर्ट कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर विनाक्षी सिंह, मेडिकल डायरेक्टर सैमुअल, डीपीओ मीना बिष्ट, डिप्टी सीपीओ अंजना गुप्ता, जिला महामंत्री विनोद कश्यप, जिला महामंत्री अमित डबराल, जिला मंत्री आशा सक्सेना, मंडल अध्यक्ष ऋषभ अग्रवाल, ग्राम प्रधानप्रवीण कुमार सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here