भाजपा राज में चमोली से लेकर मणिपुर तक अंधकार ही अंधकार : करन महारा

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा।

देहरादून। From Chamoli to Manipur there is darkness under BJP rule चमोली दौरे से लौटे उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने आज प्रदेश मुख्यालय में पत्रकार बंधुओं से चमोली में हुए दर्दनाक हादसे की फर्स्ट हैंड रिपोर्ट साझा की। उन्होंने सरकार और प्रशासन की कोताही और हीला हवाली को लेकर जमकर हमला बोला।

माहरा ने कहा कि इस दुखद घटना पर  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भटट का असंवेदनशील बयान आया है कि वह घटनास्थल इस वजह से नहीं पहुंचे क्योंकि मौसम खराब था महारा ने भट्ट के इस बयान को झुठलाते हुए कहा की जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का हैलीकाॅप्टर गोपेश्वर पहुॅच सकता है तो महेन्द्र भटट मौसम खराब होने की दलीलें किसी और को दे।

करन माहरा ने कहा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की जब वह खुद सड़क मार्ग से होते हुए रात को गोपेश्वर पहुॅच सकते हैं तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भटट जो कि वहाॅ के पूर्व विधायक भी हैं वह क्यों नही?

महारा ने कहा कि यह सब भाजपा के नेताओं की ढकोसला बाजी है यदि इन  नेताओं की भावनाएॅ वहाॅ से जुडी हुयी होती तो निश्चित रूप से वो भी सड़क मार्ग से गोपेश्वर जा सकते थे लेकिन वह नही गये। माहरा ने कहा कि भाजपा के नेताओं का यह रवैया ठीक नही है।

माहरा ने कहा कि सरकार की पोल तो तब खुली जब हम घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे तों वहां बेड की व्यवस्था तक नहीं थी बच्चों को बाहर सुलाया हुआ था, और जब वहाॅ के आम नागरिक स्थिति को लेकर  प्रेस को संबोधित कर रहे थे तो उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया।

करन महारा ने कहां कि यह घटना कोई छोटी मोटी घटना नहीं है यह धामी सरकार की घोर लापरवाही है और इसमें ब्लेम गेम नहीं चलेगा ठोस कार्यवाही होनी चाहिए जो लोग इस घटना के लिए जिम्मेदार है उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए मृतकों के परिजनों को 50 लाख मुआवजा घायलों को 10 लाखमरने वालों के परिवार में 1 सदस्य को सरकारी नौकरी सरकार की ओर से दी जानी चाहिए।

मणिपुर की घटना जघन्य और अमानवीय अपराध है

पत्रकार वार्ता के दौरान बोलते हुए उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी  ने कहा की मणिपुर से जो दो महिलाओं की नग्न अवस्था में सार्वजनिक रूप से परेड कराए जाने और उनका सामूहिक बलात्कार करने का समाचार और वीडियो आ रहा है वो मन मस्तिष्क को उद्वेलित करने वाला है।

उन्होंने कहा यह बहुत ही जघन्य और अमानवीय अपराध है । मणिपुर के दर्दनाक और इस हृदय विदारक घटना ने समूचे देश को हिला कर रख दिया है। दसौनी ने कहा की  पिछले 3 महीनो से मणिपुर जल रहा है सुलग रहा है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री को फुरसत ही नहीं थी, कभी भी विदेश भ्रमण से तो कभी मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार तो कभी एनडीए की बैठक में सम्मिलित होना मोदी जी के लिए जैसे मणिपुर भारत का हिस्सा ही न हो।

ऐसे मोदी और शाह ने मणिपुर वासियों को अनाथ छोड़ दिया दसौनी ने कहा की पिछले 3 महीने में एक बार भी बीजेपी के नेताओं ने मणिपुर जाकर लोगों की सुध नहीं ली। दसोनी ने कहा कि आज देश की हर महिला अपने आप को निर्वस्त्र महसूस कर रही है।

महिलाएं तो छोड़िए जो पुरुष उस वीडियो को देख रहे हैं वह भी निशब्द है क्योंकि सभी के घरों में बहू बेटियां और बहने है, महिलाओं का दर्द वही समझ सकता है जिसके घर परिवार में महिलाएं हों। प्रेस वार्ता के दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ,प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट एवं मंजू त्रिपाठी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here