बिनसर जंगल की आग में झुलसे वनकर्मियों को किया गया एयरलिफ्ट

हल्द्वानी। Forest workers burnt in Binsar forest fire were airlifted गुरुवार को अल्मोड़ा जनपद के बिनसर वन्यजीव अभ्यारण्य में लगी आग की चपेट में आने से चार वन कर्मियों की मौत हुई थी। चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। इनको लोगों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घायलों की हालत गंभीर देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनको एम्स दिल्ली एयरलिफ्ट करने के निर्देश दिए थे।

सीएम के निर्देश के बाद शुक्रवार को गंभीर रूप से झुलसे 21 वर्षीय कृष्ण कुमार और पीआरडी जवान कुंदन सिंह को एयरलिफ्ट करके दिल्ली एम्स भेजा गया है। सुशीला तिवारी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक जीएस तितियाल बताया कि करीब 90 प्रतिशत झुलसे कृष्ण कुमार और कुंदन को प्राथमिकता के आधार पर एयरलिफ्ट किया गया है। उन्हें पंतनगर एयरपोर्ट से एम्स दिल्ली भेजा गया है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की निगरानी में कृष्ण कुमार को एयरलिफ्ट कराया गया है।

इसके अलावा अन्य झुलसे लोगों को भी एयर लिफ्ट करने की कार्रवाई चल रही है। डॉक्टर के अनुसार चार झुलसे लोगों में दो की हालत नाजुक बनी हुई है। दो लोग 50 प्रतिशत से अधिक झुलसे हैं। अभी जो लोग एयर लिफ्ट करके नहीं भेजे गए हैं, उनका इलाज सुशीला तिवारी अस्पताल में चल रहा है। जल्द सभी को एयरलिफ्ट कराया जाएगा।

घायलों के देखने के लिए वन विभाग के उच्च अधिकारी के साथ-साथ जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह भी पहुंचीं। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को घायलों को उचित इलाज करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि चारों झुलसे लोगों को एक-एक कर दिल्ली एम्स भेजा जा रहा है। जिनकी हालत ज्यादा गंभीर उनको पहले भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here