आपात काल था भारत के इतिहास का काला दिन : रेखा आर्या

प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रतिभाग करते मंत्री रेखा आर्य।

Emergency was black day in the history of India

टिहरी। Emergency was black day in the history of India प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या टिहरी गढ़वाल जनपद पहुंची जहां उन्होंने जिला भाजपा कार्यालय में 48वें आपातकाल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम एवं महाजनसंपर्क अभियान के तहत प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व वंदेमातरम के साथ कर शुरू हुआ।

साथ ही इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा मंत्री रेखा आर्या का स्वागत किया गया।इस दौरान उन्होंने सभी सत्याग्रहियों को नमन किया,जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का विरोध किया,और लोकतांत्रिक मूल्यों की आस्था को संजोकर रखा।

कहा कि निश्चित ही 25 जून, 1975 आपातकाल,भारत के इतिहास का वह काला दिन था जब इंदिरा गांधी ने भारत की जनता के अधिकारों को छीन, देश पर आपातकाल थोपा था।उस समय लोकतंत्र का समर्थन करने वालों को प्रताड़ित किया गया था और देश की आजादी को खतरे में डालने वाले ऐसे अपराधों पर एक नजर डालने से युवा पीढ़ी के लिए इसका अर्थ समझना आसान हो जाएगा।

साथ ही मंत्री रेखा आर्या ने कार्यक्रम में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में देश के समग्र विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य हुए हैं।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वजह से वैश्विक स्तर पर भारत को एक नई पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि आज इन 9 वर्षों के कार्यकाल में देश ने अनेक कीर्तिमान स्थापित किये हैं। आज विदेशों में भी भारत की ख्याति बढ़ी है।

सरकार सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र पर काम कर रही : Rekha Arya

साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में सरकार सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र पर काम कर रही है। आज अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाई जा रही हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओ से कहा कि जनकल्याणकारी और विकास योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाए। वहीं लोकसभा चुनावों को लेकर मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते है।आगामी चुनावों में हम पुनः पांचों की पांचों सीटें जीतेंगे और कमल खिलाएंगे।इसके लिए हमसबको अभी से तैयारी करने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राकेश नौटियाल, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, पूर्व विधायक विजय सिंह पंवार, जाखणीधार ब्लॉक प्रमुख सुनीता, चंबा ब्लॉक प्रमुख शिवानी, कार्यक्रम संयोजक सुशील बहुगुणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज बरवाण, चंबा मंडल अध्यक्ष परमवीर पंवार, मंडल अध्यक्ष गोपीराम चमोली, सुधीर बहुगुणा, रमेश रतूड़ी, ऋषि भट्ट, जयेंद्र पंवार, दिनेश सेमवाल सहित पार्टी पदाधिकारी और ज्येष्ठ -श्रेष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here