डॉ तृप्ति ने 101 गांवों की मिट्टी से अमृत कलश यात्रा निकलने का लिया संकल्प

देहरादून। Dr. Trupti resolved to take out Amrit Kalash Yatra माया ग्रुप की प्रबंध निदेशक, डॉ तृप्ति जुयाल सेमवाल द्वारा आज माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत उत्तराखंड के 101 गांवों की मिट्टी एकत्र करने का अभियान शुरू किया गया।

“अमृत कलश यात्रा” महासू मंदिर, हनोल से शुरू की गई है जो कि 24 दिनों के बाद यह हनोल, पुरोला, बड़कोट, विकासनगर, चंबा, टिहरी, श्रीनगर, पौडी, कोटद्वार, हरिद्वार, ऋषिकेश होते हुए टपकेश्वर मंदिर, देहरादून में समाप्त होगी।

अमृत कलश यात्रा का प्रारंभ करते हुए डॉ तृप्ति ने कहा कि यह अभियान हमारे भारत देश को एक सूत्र में पिरोने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हजारों गांवों की मिट्टी जब दिल्ली में अमृत वाटिका में समर्पित की जायेगी तब यह वास्तव में देश की अखंडता का सच्चा उदाहरण होगा।

डॉ तृप्ति ने बताया कि मैं भारत देश के नागरिक होने का कर्तव्य निभते हुए उत्तराखंड राज्य के 101 गांवों से मिट्टी ला कर प्रधानमंत्री श्री मोदी जी द्वारा बनाया जा रही अमृत वाटिका में प्रदान करना चाहती हूँ। यह मिट्टी 101 गांवों, विद्यालयो, मंदिरों, शिल्पकारो एवं वीर शहीदों के घरों से एकत्र की जाएगी।

मेरी यह “अमृत कलश यात्रा” महासू मंदिर, हनोल से 2 अक्टूबर, 2023 को शुरू की गई है जो कि 24 दिनों के बाद यह हनोल, पुरोला, विकासनगर, चंबा, टिहरी, श्रीनगर, पौडी, कोटद्वार, हरिद्वार, ऋषिकेश होते हुए टपकेश्वर मंदिर, टपकेश्वर मंदिर देहरादून में समाप्त होगी।

इस यात्रा के प्रथम चरण में महासू देवता मंदिर, हनोल, वन्देमातरम फाउंडेशन, कंडियारी गांव, पुरोला, अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज, गुंडियत गांव पुरोला, राजकीय इंटर कॉलेज, पुरोला, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, पुरोला, एसडीएम निवास, पुरोला, लाखा मंडल, सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेरा, नौगांव, ग्राम पंचायत विनागडेरा मल्ला, पुरोला, ग्राम पंचायत सोंदनी, पुरोला से मिट्टी लाई जा चुकी है।

आज विकासनगर, सहसपुर के 10 गांव से मिट्टी लेने जाना है और कल हम चंबा और टिहरी के लिए निकल रहे है। एक दिन देहरादून के रक्षक माने जाने वाले चारो सिद्ध कालू सिद्ध लक्ष्मण सिद्ध, मांडू सिद्ध और मानक सिद्ध से भी मिट्टी एकत्र करने की भी योजना है। उसके बाद पौड़ी, कोटद्वार, हरिद्वार एवम हरिद्वार से मिट्टी एकत्र की जानी है।

डॉ तृप्ति ने बताया 25 अक्टूबर, 2023 को देहरादून में एक एक भव्य समारोह किया जाएगा। फिर 28 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में हम यह मिट्टी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी को प्रदान करेंगे।

साथ ही उन्हें उत्तराखंड की जनता से कहा कि उनके इस अभियान में उनका सहयोग करें और प्रधान मंत्री मोदी जी के “मेरी माटी मेरा देश” अभियान को सफल बनाएं। पत्रकार वार्ता में डीन कैंपस मनीष पांडेय, आशुतोष बडोला डिप्टी डायरेक्टर एडमिन माया कॉलेज, रितिका मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here