डॉ. अब्दुल रब सिद्दीकी को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

देहरादून। Dr. Abdul Rab Siddiqui received Lifetime Achievement Award राष्ट्रीय उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ की और से आयोजित समारोह में उत्तराखंड में पहली बार उर्दू पर पीएचडी करने व प्रदेश के इतिहास-संस्कृति पर प्रकाश डालने वाले डॉ. अब्दुल रब सिद्दीकी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह सम्मान हर साल गालिब एकेडमी दिल्ली में आयोजित किया जाता है, जिसमें भारत के सभी राज्यों से 100 शिक्षकों-कर्मचारियों को विभिन्न भाषाओं को बढ़ावा देने और अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान किया जाता है। डॉ. अब्दुल रब सिद्दीकी ने उत्तराखण्ड में प्रथम बार उर्दू पर पीएचडी की है और उत्तराखण्ड के इतिहास व संस्कृति पर उर्दू में प्रकाश डाला है।

यहीं नही डॉ. अब्दुल रब सिद्दीकी ने उत्तराखण्ड के कवियों, यहां के लेखकों, यहां के गद्य लेखकों पर शोध भी किया है, इसके अलावा अल्लामा इकबाल पर भी काम किया है। डॉ. अब्दुल रब सिद्दीकी की कई किताबें और लेख प्रकाशित हुए हैं, जिसके चलते उनहे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी वासिल अली ने डॉ. अब्दुल रब सिद्दीकी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सरफराज फरमाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here