पार्टी की आगामी रणनीति पर हुआ विचार-विमर्श

जूम बैठक में प्रतिभाग करते कांग्रेस नेता।

Discussion on the future strategy of the party

देहरादून। Discussion on the future strategy of the party उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनैतिक मामले समिति की जूम बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के सम-सामयिक विषयों पर कंाग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने चर्चा कर पार्टी की आगामी रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

जूम बैठक में प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, पूर्व मंत्री नवप्रभात, विधायक सुमित हृदयेश, राष्ट्रीय सोशल मीडिया विभाग के वैभव वालिया, इशिता सेड़ा, प्रदेश महिला अध्यक्ष ज्योति रौतेला, युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, सेवादल अध्यक्ष हेमा पुरोहित, एनएसयूआई अध्यक्ष विकास नेगी, प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी एवं सोशल मीडिया सलाहकार अमरजीत सिंह ने प्रतिभाग किया। बैठक में सभी सदस्यों ने विभिन्न मामलों में अपने-अपने सुझाव दिये।

प्रदेश कांग्रेस राजनैतिक मामलों की समिति के सदस्यों ने बागेश्वर में होने वाले आगामी उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा करते हुए उपचुनाव में पार्टी द्वारा उठाये जाने वाले मुद्दों तथा कंाग्रेस पार्टी की चुनावी रणनीति एवं कांग्रेस शासनकाल में किये गये विकास कार्यों को जनता के सम्मुख मजबूती से रखने पर विस्तार से चर्चा हुई।

बैठक में कंाग्रेस नेताओं द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताये जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए उनके बयान की कडे शब्दों में निन्दा करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा जिस प्रकार हत्यारों एवं देश द्रोहियों का महिमामंडन कर स्वाधीनता संग्राम सेनानियों को अपमानित किया जा रहा है वह किसी प्रकार भी सहने योग्य नहीं है। भाजपा की इस कुत्सित मानसिकता के खिलाफ पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतर कर आन्दोलन के रूप में जवाब दिया जायेगा।

बैठक में उत्तरकाशी जिले के पुरोला में घटी घटना पर चर्चा करते हुए कंाग्रेस नेताओं ने एक सुर में कहा कि भाजपा एवं उसके अनुषांगिक संगठनों द्वारा जिस प्रकार देवभूमि के साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाडने का काम किया जा रहा है वह राज्य हित में उचित नहीं है। कंाग्रेस पार्टी किसी भी हाल में राज्य का साम्प्रदायिक माहौल नहीं बिगडने देगी।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी लव जेहाद के बाद अब लैंड जेहाद के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनायें भड़काने का काम कर रही है। कांग्रेस राजनैतिक मामले समिति के सदस्यों द्वारा अंकिता भण्डारी हत्याकांड सहित अन्य हत्याकांडों, प्रदेश में हुए विभिन्न भर्ती घोटालों, जोशीमठ प्रकरण एवं अग्निवीर योजना तथा राज्य में घट रहे राजनैतिक घटनाक्रमों पर भी विस्तार से चर्चा करते हुए पार्टी की आगामी रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here