कांग्रेस ने आपदा प्रभावित परिवारों को 4 हजार रू प्रतिमाह देने को बताया भद्दा मजाक

तहसील प्रशासन को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपते कांग्रेस कार्यकर्ता।
एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

देहरादून। disaster affected families कांग्रेस की पछवादून जिलाध्यक्ष लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने आपदा प्रभावित परिवारों को 4 हजार रूपये प्रतिमाह दिए जाने को प्रभावितों के साथ भद्दा मजाक मजाक बताया। पछवादून क्षेत्र के बिन्हार की मदरसू ग्राम पंचायत का जाखन गांव में भूधंसाव के चलते आयी भीषण आपदा के प्रभावित परिवारों को राहत पैकेज देने के संबंध में कांग्रेस ने उपजिलाधिकारी विकासनगर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि पछवादून क्षेत्र की बिन्हार की मदरसू ग्राम पंचायत का जाखन गांव में भूधंसाव से कुछ पल के भीतर ही 10 मकान मलबे के ढेर में बदल गए, जबकि 10 मकान क्षतिग्रस्त हो गए एवं 7 गौशाला क्षतिग्रस्त हुई हैं, प्रभावित 28 परिवारों के करीब 150 व्यक्तियों को पष्टा गांव के जूनियर हाईस्कूल में ठहराया है। जिससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने उत्तरखंड सरकार पर सवाल करते हुए कहा कि प्रभावितों को 4000 रूपये/माह दिए जाने की घोषणा प्रभावितों के साथ भद्दा मजाक है, वे इन रूपये से किराया जो देंगे या अपने परिवार का पालन पोषण जो करेंगे, सरकार इस पर संज्ञान लेकर इस प्रति मासिक की सहायता राशी को बढाए।

पछवादून कांग्रेस कमेटी ने प्रभावित परिवारों के लिए सरकार से मांग करते हुए कहा कि जब तक प्रभावित परिवार अपना घर या कही और जगह विस्थापित नहीं किये जाते उनके लिए जोशीमठ आपदा पर प्रभावितों को दिए गये प्री-फैब्रिकेटेड मकान की तर्ज पर मकान बनाकर दिए जाए।

भूधंसाव अभी भी गावं में लगातार हो रहा है, गावं को जोड़ने वाली मुख्य मोटर मार्ग भी पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है, और गाव के अन्य मकान भी खतरे के निशान पर है और कभी भी ध्वस्त हो सकते है, सरकार विलम्ब न करते हुए अन्य परिवारों को भी विस्थापित करने के लिए जगह ढूंढे।

पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए जिससे वे पुनरू अपना घर बना सके  ज्ञापन देते समय विकास शर्मा प्रदेश सचिव, वरिष्ट कांग्रेस नेता संजय जैन ,भास्कर चुग प्रदेश प्रवक्ता सेवादल, विजय कुमार एडवोकेट जिला अध्यक्ष सेवादल, भुवन चंद्र पंत नगर अध्यक्ष सेवादल, अजमेर सिंह राठौड़ जिला अध्यक्ष ओबीसी|

सुरेंद्र शर्मा अध्यक्ष डाकपत्थर, कितेश जयसवाल अध्यक्ष विकास नगर, फुरकान अहमद, डीके बनर्जी,  संदीप भटनागर, राजीव शर्मा, सोनू सलमानी, पिंकी रावत, सरोज देवी, ओम प्रकाश शर्मा, हरनाम सिंह, राजेश शर्मा, आधार त्यागी, प्रदीप कुमार, दिनेश, समुन, मनोज चौहान, तनवीर आलम, संजय शर्मा आदि लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here