मेयर की जांच रिपोर्ट विजिलेंस कोर्ट भेजी

मेयर सुनील उनियाल गामा।

Court sent investigation report in disproportionate assets case

देहरादून।Court sent investigation report in disproportionate assets case प्रदेश की राजधानी दून के मेयर और पार्षद पर लगे आय से अधिक संपत्ति के आरोपों के मामले में विजिलेंस टीम ने जांच के बाद रिपोर्ट विजिलेंस कोर्ट को भेज दी है। बता दें कि धर्मपुर के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मार्ग निवासी विकेश सिंह नेगी ने मेयर सुनील उनियाल गामा और पार्षद कमली भट्ट के खिलाफ न्यायालय के समक्ष एक प्रार्थनापत्र दायर किया था।

इसमें उन्होंने दोनों पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप लगाकर भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी। इस पर कोर्ट ने विजिलेंस टीम को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे। आठ जून को पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान ने अदालत को पत्र लिखा है कि विकेश सिंह नेगी की शिकायत के आधार पर निरीक्षक की ओर से जानकारी हासिल कर मुख्यालय भेज दी गई है।

प्रार्थनापत्र में लगाए आरोपों के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। दरअसल, एडवोकेट विकेश सिंह नेगी ने आरटीआई के तहत मेयर और पार्षद की संपत्ति के बारे में सूचना मांगी थी। जिसके बाद उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ सालों में ही मेयर की संपत्ति में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। उनकी संपत्ति 20 करोड़ से अधिक बताई थी।

(function(d, s, id) {
var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0];
if (d.getElementById(id)) return;
js = d.createElement(s); js.id = id;
js.src = “//connect.facebook.net/en_US/sdk.js#xfbml=1&version=v2.8&appId=1699716816911852”;
fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);
}(document, ‘script’, ‘facebook-jssdk’));

The post मेयर की जांच रिपोर्ट विजिलेंस कोर्ट भेजी appeared first on Ummid E Jaha.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here