उद्यान घोटाला : कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

देहरादून। Congress burnt the effigy of the government राज्य की भाजपा सरकार पर गवर्नेन्स में असफल रहने का आरोप लगाते हुए, सीबीआई की और से चर्चित उद्यान घोटाले मेंअधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। रविवार को महानगर कांग्रेस कमेटी देहरादून ने राज्य सरकार का पुतला दहन करते हुए उद्यानमंत्री गणेश जोशी से इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष डॉ.जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में एस्ले हॉल चौक पर भाजपा सरकार का पुतला फूंका और विभागीय मंत्री गणेश जोशी का इस्तीफ़ा माँगा।

महानगर अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि भाजपा सरकार में विभाग, मंत्रालय भ्रष्टाचार में पूरी तरह लिप्त हैं और राज्य सरकार घोटाले बाजों को लगातार संरक्षण देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उद्यान घोटाले के जॉच के आदेश यदि न्यायालय नही देता तो सरकार एसआईटी जॉच कर इतिश्री करने का काम करतीं। उन्होंने कहा नैतिकता के आधार पर उद्यान मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

सीबीआई को उद्यान निदेशक बवेजा के साथ साथ विभागीय मंत्री की भूमिका की भी जांच करनी चाहिए। विभाग का प्रमुख अधिकारी और कई वरिष्ठ अधिकारी घपले में शामिल थे, राजनेताओं के करीबियों, रिश्तेदारों को भी लाभ पहुंचाए जाने की बात हो रही है तो क्या विभागीय मंत्री की भूमिका को जांच के दायरे में नहीं लाया जाना चाहिए? पृथक उत्तराखंड राज्य गठन के पीछे एक आकांक्षा यह थी राज्य में उद्यानिकी सबसे प्रमुख क्षेत्र होगा जिससे राज्य और इसके लोगों की आर्थिकी सुधरेगी। अब फिलहाल जनता को भाजपा सरकार के उद्यान विकास के इस मॉडल की मुबारकबाद।

पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष पूरन सिंह रावत, निवर्तमान पार्षद अर्जुन सोनकर, मुकील अहमद, ब्लॉक अध्यक्ष फ़ारूक़ अहमद, ललित बद्री, अर्जुन पासी, मोहन थपाली, सूरत छेत्री, शहजाद अंसारी, रवि हसन, आलोक मेहता, सुभाष धीमान, रॉबिन त्यागी, शकील मंसूरी, पूनम कंडारी, नदीम अंसारी, संजय गौतम, अशोक कुमार, इस्तकार, अमनदीप सिंह, सुभाष धीमान, संदीप जैन, यामीन खान, जहीर अहमद, उदय सिंह, सुदेश गुप्ता, शाहिद अहमद, संजय शर्मा,सलमान अली, तरुण कुमार, विकास कुमार, युसूफ,अनिकेत पासी, रिपु दमन सिंह, अरविंद गुरुग, सुरीमेरा, साजिद व दीप चौहान आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here