राज-काज छोड़ खेतों में जुताई करने पहुंचे मुख्यमंत्री

CM Dami came to plow the fields leaving the work

ग्राम सिरोर, नेताला में प्रातःकाल में किया भ्रमण
ग्राम वासियों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना
श्रीअन्न उत्पादों को बढ़ावा देने के मकसद से ग्राम सिरोर में ’लाइन शोइंग’ विधि से की मंडुआ की बोआई

उत्तरकाशी/देहरादून। CM Dami came to plow the fields leaving the work जी, हां आप ने सही पढ़ा…। भारत देश के एक राज्य के मुख्यमंत्री राज-काज छोड़ खेतों में बुआई करने को सीमांत जिलों के दौरे पर निकल पड़े है।

देश ओर राज्य वासियों को उन्नत किस्म की खेती के गुर सिखाने ओर श्रीअन्न उत्पादों को बढ़ावा देने के मकसद से हिमालय राज्य उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी इन दिनों धार्मिक तपिश की आग में झुलस रहे उत्तरकाशी जिले के दौरे पर है, जहां उन्होने रविवार को सीमांत विकासखंड भटवाड़ी के ग्राम सिरोर, नेताला में प्रातः काल भ्रमण किया।

इस दौरान उन्होंने ग्राम वासियों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम भी जाना। उन्होंने भागीरथी नदी से हो रहे कटाव के बारे में भी ग्राम वासियों से जानकारी ली।

धामी ने ग्राम सिरोर के खेतों में पावर वीडर से जुताई की। मुख्यमंत्री ने गांव क्षेत्र में मंडुवे की खेती को
बढ़ावा देने के मकसद से ग्राम सिरोर में ’लाइन शोइंग’ विधि से मंडुआ की बोआई की ओर महिलाओ को मंडुए के बीज वितरित किए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर गांव में फलदार पौधों का रोपण भी किया। उन्होंने कहा कि बंजर भूमि में हम अधिक से अधिक फलदार पौधे लगाने चहिए। उन्होंने कहा प्रातः काल भ्रमण के दौरान ग्राम वासियों से मिलकर सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का फीडबैक मिलता है।

उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाए जाने का सपना गांव को आदर्श एवं सर्वश्रेष्ठ बनाने से ही पूरा होगा। उल्लेखनीय है कि इस समय उत्तरकाशी जनपद कथित लव जिहाद के नाम पर एक समुदाय को पलायन करने पर मजबूर करने के लिये विख्यात हो गया है।

पिछली 26 मई से पूरे जनपद में धर्म के नाम पर खूब हंगामा किया जा रहा है, जिस मामले में यह पूरा हंगामा खड़ा किया गया है, उस में एक आरोपी हिन्दु समुदाय से भी है, मगर धर्म के ठेकेदारों ने एक समुदाय को निशाना बना कर बाहर करने की योजना बनाई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here