Home Uttarakhand Dehradun कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन

कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन

0
कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन

डीजीपी को ज्ञापन सौंपते हुए।

Congress submitted memorandum to DGP regarding law and order

लचर कानून-व्यवस्था के कारण बढ़ रहे अपराधः लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल

देहरादून।Congress submitted memorandum to DGP regarding law and order पछवादून क्षेत्र में ध्वस्त होती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस की पछवादून जिलाध्यक्ष लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि हर्बटपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े हुए 5 लाख कि लूट का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है जिसके चलते आम जनता में असुरक्षा का भाव बनता जा रहा है।

शिवांशु पुण्डीर नामक व्यक्ति जिसे स्थानीय विधायक का पुत्र बताया जा रहा है, मदिरा पान करते हुए गाडी चलाने तथा नशे में स्थानीय व्यक्ति से झगड़े का विडियो सोशल मिडिया में वायरल हुआ है, परन्तु सत्ता पक्ष से जुड़े होने के कारण स्थानीय पुलिस द्वारा कोई भी एक्शन शिवांशु पुण्डीर पर नहीं लिया गया और इसके विपरीत दूसरे पक्ष पर दबाव डालकर समझौता करवाया गया।

विकासनगर में कमर्शियल स्विमिंग पूल में एक छोटे बच्चे के डूबने से हुई मौत कि दुखद घटना घटित हुई परन्तु पुलिस प्रशासन द्वारा इतनी बड़ी घटना के बावजूद स्विमिंग पूल संचालक के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं कि गई।

सम्पूर्ण पछुवादून क्षेत्र में मादक पदार्थ तथा नशे का अवैध व्यापार धडल्ले से चल रहा है, शिक्षा संस्थानों का हब होने के कारण नशे के अवैध व्यापारीयो द्वारा स्कूल-कालेजो में पढ़ने वाले बच्चो को टार्गेट कर नशे कि ओर धकेला जा रहा है।

पछुवादून क्षेत्र में सट्टे का कारोबार भी जोरो से चल रहा है, सड़क पर खड़े होकर लोग सट्टे कि पर्चि बनाते और बनवाते हुए दिख रहे है तथा पैसो का लेन देन खुलेआम होता दिख रहा है, अगर साइबर पुलिस की सहायता लेकर जांच कि जाए तो चैकाने वाले तथ्य सामने आयेंगे।

ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के नाम पर एक ओर जहा विकासनगर बाजार पर ई-रिक्शा को प्रतिबंधित कर दिया है जिससे ई-रिक्शा चालको पर रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है, दूसरी ओर बुजुर्ग, महिलाये, बच्चे आवगमन का साधन ना होने के कारण आवश्यक कार्यो से बाजार नहीं जा पा रहे है।

6 जून को कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल विकासनगर बाजार चैकी पर किसी प्रकरण में वार्ता करने हेतु गया था परन्तु एक घंटा इन्तजार करने के बाद भी कोई सब इंस्पेक्टर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल कि बात सुनने के लिए मौजूद नहीं था, बड़ा कस्बा होने के कारण विकासनगर बाजार स्थित चैकी में चैकी  इंचार्ज कि गैर मौजूदगी में उनके स्थान पर किसी ना किसी सक्षम अधिकारी की हमेशा मौजूदगी सुनिशित कि जानी चाहिए।

यदि अल्पसंख्यक समुदाय का कोई व्यक्ति महिला सम्बंधी अपराध में पकड़ा जाता है तो उस व्यक्ति के साथ-साथ उसके पूरे समुदाय को लव जेहाद के नाम पर टार्गेट किया जाता है जबकि अपराधी एक व्यक्ति होता है न कि उसका पूरा समुदाय।

सोशल मिडिया के माध्यम से फर्जी प्रोपेगेंडा चलाकर एक समुदाय विशेष के खिलाफ वैमनस्यता फैलाई जा रही है, जिसका संज्ञान लेना चाहिए तथा  इस प्रकार के कृत्य करने वाले और समुदाय विशेष के विरोध में नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों, संगठनों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही कि जानी चाहिए।

डीजीपी को ज्ञापन सौंपने वालों में गरिमा दसौनी कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता, शीशपाल प्रवक्ता कांग्रेस, जिला पंचायत सदस्य धीरज बॉबी नौटियाल, प्रदेश सचिव कांग्रेस विकास शर्मा, रितेश जोशी, अजमेर राठौर पूर्व जिला पंचायत सदस्य, अयूब प्रधान ढकरानी आदि शामिल रहे।

(function(d, s, id) {
var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0];
if (d.getElementById(id)) return;
js = d.createElement(s); js.id = id;
js.src = “//connect.facebook.net/en_US/sdk.js#xfbml=1&version=v2.8&appId=1699716816911852”;
fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);
}(document, ‘script’, ‘facebook-jssdk’));

The post कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन appeared first on Ummid E Jaha.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here