कांग्रेस अध्यक्ष ने अजय टम्टा को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने का स्वागत किया

अजय टम्टा।

देहरादून। Ajay Tamta in Modi Cabinet उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण करने एवं अल्मोड़ा के सासंद अजय टम्टा को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने का स्वागत किया है और इसके साथ ही कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी जी को याद दिलाना चाहुॅगा कि गौचर में आयोजित रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनता से वादा किया था कि अनिल बलूनी को सांसद बनाने का कार्य करंे उनको केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी हमारी रहेगी, इसके लिए जनता को इशारा ही काफी है।

इसी दौरान अमित शाह ने भी अपनी रैली में अनिल बलूनी को लेकर कहा कि आप इन्हें सांसद बनाएं गढ़वाल की चिंता में स्वयं करूंगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि अमित शाह को अपना गढ़वाल की जनता से किया गया वादा निभाना चाहिए। माहरा ने कहा कि भाजपा महिला सषक्तिकरण एवं सम्मान के बडे-बडे दावे करती है और यह भी सच है कि उत्तराखण्ड की मातृ षक्ति ने भाजपा के सासंदों को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है तो भाजपा को मातृ षाक्ति का सम्मान करते हुए उत्तराखण्ड से एक मात्र महिला सांसद को भी केन्द्रीय मत्रिमण्डल में सम्मिलित करना चाहिए।

करन माहरा ने कहा कि उत्तराखंड ने लगातार भाजपा को तीसरी बार पांच सांसद चुनकर सदन में भेजे है  ंऐसे में हम देखेगे कि प्रधानमंत्री उत्तराखण्ड के मंत्रियों को क्या महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपते हैं। जिससे कि उत्तराखंड राज्य का विकास हो सके, साथ ही उन्होंने उत्तराखंड के सैनिक बाहुल्य क्षेत्र होने के नाते अजय भट्ट को रक्षा मंत्रालय से हटाये जाने के निर्णय को भी दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया।

माहरा ने कहा कि विगत 10 वर्शों से केन्द्रीय मत्रिमण्डल में राज्य का प्रतिनिधित्व जरूर रहा परन्तु उत्तराखण्ड के विकास में इनका योगदान नगण्य रहा है, जिसने राज्य की जनता को निराष करने का काम किया है। इस बार उम्मीद है कि मंत्रिमण्डल में षामिल होने वाले मंत्री राज्य के विकास पर विषेश ध्यान देंगे मगर पिछला टेªक रिकार्ड देखकर इसकी उम्मीद कम ही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से केंद्रीय मंत्रिमंडल में पंडित गोविंद पंत, पंडित के.सी पंत, पंडित नारायण दत्त तिवारी, ब्रहम दत्त, भक्त दर्शन रावत, महावीर प्रसाद त्यागी, श्री हेमवती नंदन बहुगुणा जैसे महान नेताओं ने केंद्रीय मंत्री के रूप में इस देश के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई है और कांग्रेस के शासनकाल में हरीश रावत केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में जल शक्ति मंत्रालय जैसा भारी भरकम मंत्रालय संभाल चुके हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा उत्तराखंड की उपेक्षा की है और उत्तराखंड के हितों पर कुठाराघात करने का काम किया है हमारी मांग है कि उत्तराखंड के दोनों मंडलों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में उचित स्थान मिलना चाहिए|

10 साल से लगातार भारतीय जनता पार्टी के सांसद उत्तराखंड से जीत रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों में भी सभी पांच सांसद भाजपा के जीते हैं लेकिन मंत्रिमंडल में मात्र एक ही राज्य मंत्री पद देकर भाजपा ने उत्तराखंड की जनता को निराश  करने का काम किया है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोषी ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए उत्तराखण्ड राज्य से दो मंत्री बनाये जाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here