आपदा में क्षतिग्रस्त तथा बंद हुई सड़कों शीघ्रता से खोला जाए : मंत्री जोशी

आपदा में क्षतिग्रस्त तथा बंद हुई सड़कों शीघ्रता से खोला जाए : मंत्री जोशी
https://insaafkidastak.com/wp-content/uploads/2024/09/Prayag-IAS.jpg
https://insaafkidastak.com/wp-content/uploads/2024/09/Prayag-IAS.jpg



पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के साथ बरसात से क्षतिग्रस्त तथा बंद हुई सड़कों की समीक्षा करते ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी।

देहरादून। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने आज कैंप कार्यालय में पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के साथ विभागीय बैठक कर पीएमजीएसवाई के अंतर्गत प्रदेशभर बरसात से क्षतिग्रस्त तथा बंद हुई सड़कों की यथा स्थिति जानी और उन्हें शीघ्रता से खोलने के अधिकारियों को निर्देशित किया।

ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सड़क मार्गों को खोलने के कार्य तेजी से किया जाए। बैठक के दौरान ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को पीएमजीएसवाई के अंतर्गत सड़कों, पुलों के निर्माण कार्यों की समयबद्ध तरीके से कार्य करने के अधिकारियों को निर्देश दिये।

उन्होंने पीएमजीएसवाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ग्राउंड पर बिजीट करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेशभर में लैंडस्लाइड जोन का चिन्हीकरण कर परमानेंट समाधान करने के लिए ठोस कदम उठाने के भी निर्देश दिए। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने पीएमजीएसवाई में भूमि मुआवजा वितरण के लंबित प्रकरण को प्राथमिकता लेते हुए शीघ्रता से निस्तारण किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को बंद पड़ी सड़कों में प्रयोग हुई जेसीबी मशीनों की देनदारी शीघ्र की जाए। उन्होंने वन स्वीकृति से जुड़ी विसंगतियों को अविलंब दूर कराने और सड़क निर्माण के दौरान मलबे के निस्तारण को डंपिंग यार्ड बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मंत्री गणेश जोशी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को बोंठा मालदेवता, भितरली और आसपास के संवेदनशील क्षेत्रों में दीर्घकालिक योजना बनाकर परमानेंट समाधान के भी निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को जनपद पिथौरागढ़ आदिचौरा मोटर मार्ग तथा ऐलागार्ड जुमा मोटर मार्ग को जल्द से जल्द खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पीएमजीएसवाई के अंतर्गत सड़क निर्माण से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य कार्यकारी हिमांशु खुराना ने बताया प्रदेश में आज कुल 07 सड़के बंद है। जिनको खोलने के लिए जेसीबी मशीनें लगाई गई है। बंद हुई सड़कों का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। इस अवसर पर यूआरआरडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here