Home Uttarakhand Dehradun देहरादून स्मार्ट सिटी की सिटी एडवाइजरी लेवल फोरम की मीटिंग हुई संपन्न

देहरादून स्मार्ट सिटी की सिटी एडवाइजरी लेवल फोरम की मीटिंग हुई संपन्न

0
देहरादून स्मार्ट सिटी की सिटी एडवाइजरी लेवल फोरम की मीटिंग हुई संपन्न

देहरादून| 25th City Advisory Level Forum of Dehradun Smart City स्मार्ट सिटी की सिटी एडवाइजरी लेवल फोरम की बैठक लैंसडाउन चौक के निकट नवनिर्मित दून लाइब्रेरी के कांफ्रेंस हॉल में महापौर सुनील उनियाल की अध्यक्षता एवं सांसद नरेश बंसल, विधायक राजपुर खजान दास एवं विधायक रायपुर उमेश शर्मा ‘ काऊ’ की उपस्थिति में आयोजित की गई जिसमें मुख्य कार्यकारी अधिकारी देहरादून स्मार्ट सिटी, अधीक्षण अभियंता देहरादून स्मार्ट सिटी एवं अन्य रेखीय विभागों यथा पेयजल निगम सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान उत्तराखंड पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

विदित हो की महापौर के रुप में सुनील उनियाल ‘गामा’ का कार्यकाल आज पूर्ण हो रहा है। इस अवसर पर सभी उपस्थित प्रतिभागियों ने उनके सफल कार्यकाल की सराहना की गई। महापौर ने भी अब तक स्मार्ट सिटी के कार्यों की प्रगति पर संतोष प्रकट किया। माननीय महापौर ने कहा कि अब स्मार्ट सिटी का स्वरूप देहरादून में दिखने लगा है। उन्होंने विश्वास जताया की हम सभी भविष्य में भी अपने प्रयासों से देहरादून को जनता की भावनाओं के अनुसार एक बेहतर शहर बनने का प्रयास जारी रखेंगे।

सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक में सभी का स्वागत मुख्य कार्यकारी अधिकारी देहरादून स्मार्ट सिटी ने किया तत्पश्चात् श्री जगमोहन चौहान अधीक्षण अभियंता ने स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत देहरादून स्मार्ट सिटी के अंतर्गत प्रस्तावित 22 परियोजनाओं के विषय में फोरम के सदस्यों को अवगत कराया की उक्त में से 16 परियोजनाएं पूर्ण की जा चुकी हैं एवं 6 परियोजनाएं गतिमान है जिसमें वर्तमान में प्रगति लगभग 70% से अधिक है|

गतिमान परियोजनाओं में स्मार्ट रोड परियोजना का कार्य तीव्रता से युद्ध स्तर पर किया जा रहा है ताकि परियोजना कार्य को समय से पूर्ण किया जा सके कार्यों पर फोरम के सदस्यों द्वारा संतोष व्यक्त करते हुए हरिद्वार रोड के कार्यों पूर्ण करने हेतु विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया| साथ ही रेखीय विभाग यूपीसीएल को निर्देशित किया कि शीघ्रता से विद्युत तारों को भूमिगत करने हेतु अपने स्तर से पूर्ण प्रयास करें ताकि जनता को शीघ्र का परियोजना का लाभ मिल पाए।

इसके अतिरिक्त सभी उपस्थित सदस्यों द्वारा देहरादून स्मार्ट सिटी के अंतर्गत विकसित की जा रही ग्रीन बिल्डिंग के कार्य में तेजी लाने हेतु निर्देशित किया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिका जी ने कहा कि आगामी इन्वेस्टर समिट के दृष्टिगत स्मार्ट रोड से संबंधित सभी कार्य को शीघ्र पूर्ण किए जाने हेतु युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here