18वां गवर्नस कप गोल्फ टूर्नामेंट 19 से 21 मई तक

राज्यपाल बैठक करते हुए।

नैनीताल। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने गुरूवार को राजभवन गोल्फ कोर्स में आयोजित कर्टेन रेजर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि 18वां गवर्नस कप गोल्फ टूर्नामेंट 19 से 21 मई तक आयोजित होगा। इस टूर्नामेंट में देश के विभिन्न क्षेत्रों से 125 गोल्फ प्रतिभाग कर रहे हैं।

राज्यपाल ने कहा कि नैनीताल में पर्यटन को बढावा देने व महिला, युवाओं व आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित किया जाना ही टूर्नामेंट का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से नैनीताल सहित समूचे उत्तराखण्ड के पर्यटन को बढ़ावा मिलता है।

राजभवन गोल्फ कोर्स का नैसर्गिक सौन्दर्य गोल्फरों की पसंदीदा जगह है। देश के विभिन्न भागों से यहां आने वाले खिलाड़ी गोल्फ खेलने के साथ ही उत्तराखण्ड की नैसर्गिक सुंदरता, यहां के पर्यटन स्थलों का अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार-प्रसार भी करते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन खेलो इंडिया की मुहिम को आगे बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि खेल हर एक व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद है। विभिन्न चुनौतियों के कारण विगत तीन वर्षों से गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका था।

इस वर्ष टूर्नामेंट को लेकर सभी प्रतिभागियों में खासा उत्साह है। उन्होंने कहा कि गोल्फ से स्कूली बच्चों को भी खेलों से जोड़ने के प्रयास किये गए हैं। विगत दिनों ही इंटर स्कूल गवर्नर गोल्फ कप का आयोजन किया गया, जिसमें कई स्कूलों ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया, जिसमें बेटियों का भी अच्छा प्रतिनिधित्व रहा। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले वर्षों में उत्तराखण्ड से राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी यहां का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राज्यपाल ने कहा कि इस वर्ष के गोल्फ टूर्नामेन्ट का रोचक पहलू है कि 06 वर्ष के बच्चे और 75 वर्ष तक के सुपर वेटरन प्रतियोगिता का हिस्सा बन रहे हैं। जो इस गोल्फ के प्रति उनके लगाव को दर्शाता है। राज्यपाल ने इस दौरान टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर रहे 06 वर्ष के दो गोल्फर विजेन्द्र प्रताप सिंह तोमर और रूसांक सिजवाली से मिलकर उनका उत्साहवर्धन भी किया।

राजभवन गोल्फ क्लब के कैप्टन कर्नल हरीश शाह ने बताया कि यह प्रतियोगिता तीन दिन तक चलेगी। टूर्नामेंट में कुल 125 गोल्फर विभिन्न वर्गों में खेलेंगे जिनमें सुपर वेटरन, वेटरन, जनरल, लेडिज और जूनियर गोल्फर केटेगरी शामिल हैं। दिनांक 19 मई को प्रातः 8ः30 बजे राज्यपाल द्वारा टी ऑफ कर खेल का शुभारम्भ किया जायेगा।

इस अवसर पर सचिव राज्यपाल रविनाथ रामन, आईजी कुमाऊं मंडल डॉ निलेश आनंद भरणे, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट, परिसहाय राज्यपाल मेजर तरुण कुमार, अमित श्रीवास्तव, वित्त नियंत्रक डॉ. तृप्ति श्रीवास्तव, संयुक्त निदेशक सूचना डॉ. नितिन उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here