कांग्रेस ने उठाई कृषि मंत्री जोशी को बर्खास्त करने की मांग

https://insaafkidastak.com/wp-content/uploads/2024/09/Prayag-IAS.jpg
https://insaafkidastak.com/wp-content/uploads/2024/09/Prayag-IAS.jpg
  • कांग्रेस ने उठाई कृषि मंत्री जोशी को बर्खास्त करने की मांग
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को महासचिव राजेन्द्र शाह ने लिखा पत्र


देहरादून।
प्रदेश कांग्रेस (congress) महासचिव राजेन्द्र शाह (rajendara shah) ने कृषि मंत्री गणेश जोशी(Agriculture Minister Ganesh Joshi) के खिलाफ विशेष न्यायाधीश सतर्कता की और से मुकदमा चलाये जाने की अनुमति दिये जाने के निर्देश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कृषि मंत्री गणेश जोशी को मंत्री परिषद से बर्खास्त किये जाने की मांग की है।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी Chief Minister Pushkar Singh Dhami को लिखे पत्र में प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र शाह ने कहा कि आपके कुशल नेतृत्व में उत्तराखण्ड राज्य में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलिरेंस Zero tolerance on corruption in Uttarakhand state के मामले में राज्य सरकार अग्रसर है, मगर आपके ही मंत्री परिषद के वरिष्ठ मंत्री गणेश जोशी पर आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले के खुलासे से सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस पर आम जनता आशंका व्यक्त करने लगी है।


राजेन्द्र शाह ने कहा कि जिस प्रकार से विशेष न्यायाधीश सतर्कता ने कृषि मंत्री पर मुकदमा चलाने की अनुमति दिये जाने के निर्देश दिये गये हैं वह गम्भीर विषय है। जहां एक ओर उत्तराखंड का नौजवान रोजगार के लिए सड़कों पर मारा-मारा फिर रहा है व पूरे दिन कडी धूप में मेहनत करने वाला मजदूर वर्ग दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहा है, ऐसे में कृषि मंत्री गणेश जोशी पर लगे आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के आरोप काफी गम्भीर हैं, उन्हें नैतिकता के आधार पर जांच पूरी होने तक अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए। उत्तराखण्ड राज्य की जनता को आपसे अपेक्षा है कि यदि गणेश जोशी त्यागपत्र नहीं देते हैं तो आप इस मामले का स्वतः संज्ञान लेंते हुए कृषि मंत्री गणेश जोशी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर एक नजीर पेश करेंगे। राजेन्द्र शाह ने कहा कि न्यायालय की और से दिये गये तय समय पर यदि कृषि मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सरकार के खिलाफ आन्दोलन को मजबूर होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here