Home Business यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने किया सरेंडर

यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने किया सरेंडर

0
यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने किया सरेंडर
  • यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने किया सरेंडर
  • 11 वकीलों की फौज लेकर दून पहुंचा 25 हजार का इनामी
  • कटारिया पर 11 अगस्त को कैंट थाने में हुआ था मुकदमा
  • ट्रैफिक रोक कुर्सी पर बैठकर शराब पीने और पुलिस को धमकाने का है आरोप


देहरादून।
उत्तराखण्ड की अस्थाई राजधानी कहे जाने वाले देहरादून में सड़क पर ट्रैफिक रोक कुर्सी पर बैठकर शराब पीने और पुलिस को धमकाने के मामले में यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने आखिरकार शुक्रवार को सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर ही दिया, हालांकि उसे जमानत मिल गई, जिसका कैंट पुलिस ने विरोध किया। एसीजेएम द्वितीय संजय कुमार की कोर्ट ने यूट्यूबर बॉबी कटारिया को जमानत दी।


यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून कोर्ट से दूसरी बार वारंट निकलने के बावजूद 6 अक्टूबर को भी देहरादून कोर्ट में पेश नहीं हुआ था। जिसके बाद से ही अटकले तेज हो गई थी, कि आगे क्या कदम उठाया जाएगा, लेकिन यूट्यूबर बॉबी कटारिया शुक्रवार को नाटकीय ढंग से देहरादून कोर्ट में सरेंडर करने पहुंच गया। कटारिया सीजेएम एडिशनल सेकंड संजय सिंह की अदालत में पेश हुआ। बॉबी कटारिया के वकील विवेक ने बताया कि बॉबी कटारिया को जमानत मिल गई है। कोर्ट ने उसे 25 हजार के मुचलके पर जमानत दी है।
यूट्यूबर बॉबी कटारिया पर 11 अगस्त को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, शुक्रवार को कटारिया दिल्ली से 11 वकीलों को लेकर कोर्ट पहुंचा। कोर्ट ने 25 हजार रुपये के जमानती बॉन्ड पर कटारिया को जमानत दी। इससे पहले गुरुवार को यूट्यूबर बॉबी कटारिया की देहरादून कोर्ट में पेशी होनी थी, लेकिन कटारिया दून पुलिस को चकमा दे गया। देहरादून कोर्ट से दूसरी बार बी वारंट निकलने के बावजूद बॉबी कटारिया तय तारीख पर कोर्ट में पेश नहीं हुआ था।


दून पुलिस दिल्ली पुलिस द्वारा बॉबी कटारिया को देहरादून कोर्ट लाने का इंतजार करती रही, लेकिन बॉबी कटारिया पहले ही दिल्ली कोर्ट से जमानत लेकर फरार हो गया था। इसके बाद देहरादून पुलिस बॉबी के खिलाफ धारा 83 की तहत कुर्की की कार्यवाही सुनिश्चित करने की तैयारी में जुट गई। जबकिं कुर्की प्रक्रिया के अंतर्गत धारा 82 के तहत पुलिस पहले ही बॉबी कटारिया के गुरुग्राम आवास में कुर्की नोटिस चस्पा कर चुकी है। कटारिया के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर कैंट पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी। इससे पहले भी यूट्यूबर बॉबी कटारिया की सरेंडर अर्जी के बाद पुलिस ने कोर्ट के बाहर पहरा बैठा दिया था। चारों ओर एसओजी और पुलिसकर्मी घूमते रहे। लेकिन, शाम तक भी बॉबी कटारिया सरेंडर के लिए कोर्ट में नहीं पहुंचा। जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में हरियाणा के विभिन्न शहरों में दबिश देती रही।


बता दें कि यूट्यूबर बॉबी कटारिया का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो मसूरी देहरादून रोड पर ट्रैफिक रुकवाकर बीच सड़क में बैठकर सरेआम शराब पी रहा था। इस वीडियो को संज्ञान लेते हुए बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून के गढ़ी कैंट थाने में 11 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद कटारिया ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड पुलिस को ललकारा भी था। देहरादून पुलिस ने बॉबी कटारिया से पूछताछ करने के लिए कई नोटिस भेजे, लेकिन बॉबी कटारिया ने किसी भी नोटिस को गंभीरता से नहीं लिया। एक-दो नोटिस के जवाब में बॉबी कटारिया देहरादून पुलिस के सामने पेश होने की बात कही, मगर हाजिर नही हुआ।

आखिर में दून पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी करते हुए 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। इसके बाद भी जब बॉबी कटारिया दून पुलिस के हाथ नहीं आया तो पुलिस ने कोर्ट से उसकी कुर्की का नोटिस जारी कराया। बीती 13 सितंबर को उसके घर और दुकानों पर कुर्की वारंट चस्पा कर दिए गए थे, गौरतलब हो कि बॉबी कटारिया का फ्लाइट में सिगरेट पीने का भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। उसी मामले में बॉबी कटारिया ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था, हालांकि 29 सितंबर को बॉबी कटारिया को जमानत भी मिल गई थी, लेकिन उससे पहले ही दून पुलिस ने देहरादून कोर्ट से बॉबी कटारिया के लिए बी वारंट जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here