‘पिनाक’ कल्चरल फेस्ट में छाया छात्रों का हुनर

‘पिनाक’ कल्चरल फेस्ट में छाया छात्रों का हुनर
21 को मशहूर गायक जावेद अली अपनी आवाज़ का जादू बिखेरेंगे
देहरादून।
म्यूजिक की मस्ती में जब रोडीज़ का जोश घुलता है, कल्पनाओं की लगाम थामें जब कला का हुनर आगे बढ़ता है… तब पिनाक का सुरूर सर चढ़ के बोलता है, और ऐसा ही सुरूर छाया देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के “पिनाक” कल्चरल फेस्ट के उदघाटन मौके पर, जब छात्रों ने अपने हुनर से सभी का दिल जीत लिया।
बुधवार को मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में ‘पिनाक’ कल्चरल फेस्ट की शुरुआत हो गयी, जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कहीं छात्र वॉल पेंटिंग के ज़रिये अपनी सोच को उकेरते नज़र आये, तो कहीं थिरकते क़दम सबको झुमाते रहे। कहीं रोडीज़ के जोशीले जांबाज़ पसीना बहाते रहे, तो कहीं आवाज़ का जादू बिखरता रहा। हर कोई अपने में मशगूल था, बस दिल में “पिनाक” का जोश और दिमाग में जीत हासिल करने का जज्बा था। धूप तेज़ थी, लेकिन उससे भी तेज़ था उनका जोश। शाम होते ही सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत हुयी, जिसमें छात्रों ने विभिन्न लोक संगीत और लोक नृत्यों की शानदार प्रस्तुतियां दीं। वहीं, मिस्टर और मिस पिनाक में छात्रों ने अपना जलवा बिखेरा। इस दौरान मिस टीन एशिया पैसिफिक साधना शर्मा, मिस्टर दिल्ली शहरयार शैवोन और मिस जयपुर उमा ने छात्रों कि प्रतिभा को परखा।

पिनाक के पहले दिन लगभग 27 गतिविधियों के माध्यम से छात्र छात्राओं ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। वहीं, कार्यक्रम के अंत में विजेताओं को विभिन्न पुरस्कारों से नवाज़ा गया। छात्रों का कहना था कि पिनाक का उन्हें काफी समय से इंतज़ार था,ताकि मनोरंजन के साथ वो अपने हुनर को साबित कर सकें। अब बस इंतज़ार है 21 अप्रैल का, जब मशहूर गायक जावेद अली अपनी आवाज़ का जादू बिखेरेंगे। वहीं, 22 अप्रैल को उत्तराखंडी गायिका प्रियंका महर सुर ताल छेड़ेंगी। कार्यक्रम का आयोजन देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति संजय बंसल और उपकुलाधिपति अमन बंसल की देखरेख में संपन्न हुआ। इस दौरान, विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर (डॉ.) प्रीति कोठियाल, उपकुलपति प्रोफ़ेसर (डॉ.) आरके त्रिपाठी, विश्वविद्यालय के सलाहकार डॉ. एके जायसवाल, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रकोष्ठ दिग्विजय सिंह, अंकित मैथानी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here