नशे से बचाव के लिये युवाओं को जागररूक करेगी जमीयत

रविवार को मदरसा दार-ए-अरकम आजाद कालोनी देहरादून में जमीयत उलेमा हिन्द की शहर व जिला इकाई की एक बैठक मौलाना राशिद कासमी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
  • नशे से बचाव के लिये युवाओं को जागररूक करेगी जमीयत
  • देश सेवा को पुलिस-सेना में भर्ती हो नौजवानः उलेमा
  • कुरबानी करते समय परदे-सफाई का रखे खास ख्याल
  • हाईकोर्ट के मानको के अनुसार लाउडस्पीकर का करे उपयोग


देहरादून।
अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के मौके पर जमीयत उलेमा-ए-हिन्द की उत्तराखण्ड इकाई ने समाज में बढ़ रहे नशे के प्रकोप को रोकने के लिये युवाओं को नशा करने से बचाने के लिये जागरूकता अभियान चलाने का फैसला लिया है। रविवार को मदरसा दार-ए-अरकम आजाद कालोनी देहरादून में जमीयत उलेमा हिन्द की शहर व जिला इकाई की एक बैठक मौलाना राशिद कासमी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।


बैठक की शुरूआत अबुजर की तिलावत से हुई, बैठक में कई अहम फैसले लिये गये है। धर्मिक स्थलों में उपयोग हो रहे लाउडस्पीर को लेकर प्रशासन की ओर से आ रहे नोटिस के संबंध में फैसला लिया गया है कि हाईकोर्ट के मानकों के अनुरूप आवाज रखी जाए, जिला प्रशासन से अनुमति ली जाए। नशे के प्रकोप को रोकने के लिये युवाओं को नशा करने से बचाने के लिये जागरूकता अभियान चलाने का फैसला लिया है। प्रदेश भर की मस्जिदों में इस फैसले के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही उलेमाओं ने नौजवानों से आहवान किया कि देश सेवा के लिये अधिक से अधिक से पुलिस व सेना में भर्ती हो। साथ ही कुरबानी करते समय परदे-सफाई का रखे खास ख्याल रखने के लिये मस्जिदों से आहवान किये जाने का भी प्रस्ताव पास किया गया है।

बैठक की अध्यक्षता शहर अध्यक्ष मौलाना राशिद कासमी व संचालन प्रवक्ता हाफिज मौहम्मद शाहनजर ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रदेश सचिव मौलाना अब्दुल मन्नान कासमी, कारी अब्दुल समद, मुफ्ती अयाज, मौलाना मेहताब, मोहम्मद शोएब आलम, मौलाना अमानतुल्लाह, कारी एहसान, मौलाना आरिफ वफा, मौलाना नसीम, हाफिज सुलेमान, जिला उपाध्यक्ष मास्टर अब्दुल सत्तार, मौलाना अब्दुल वाजिद, कारी फरहान, कारी शावेज, कारी मुनव्वर, शेख इकबाल, खुर्शीद अहमद व तौसीफ आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here