टी राजा के विवादित बयान पर उत्तराखण्ड में भी उबाल

  • टी राजा के विवादित बयान पर उत्तराखण्ड में भी उबाल
  • विस सदस्यता रद करने व सख्त सजा की उठाई मांग
  • दून के गांधी पार्क में दिया धरना, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन


देहरादून।
तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा की ओर से दिये गये विवादित बयान के खिलाफ रविवार को देहरादून में भी धरना-प्रदर्शन कर टी राजा की विधानसभा सदस्यता रद्द करने ओर सख्त सजा दिये जाने की मांग करते हुए एक ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा गया। पैगंबर मौहम्मद साहब के संबंध में विवादित बयान देने के खिलाफ रविवार को देहरादून के गांधी पार्क में दिवसीय धरने का आयोजन किया गया।


इस अवसर पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद के जिला अध्यक्ष मुफ्ती रईस ने कहा की नुपुर शर्मा व टी राजा जैसे लोग इंसान नहीं बल्कि हैवान है। इनके विषैले बोल समाज को दूषित कर रहे हैं। विधायक टी राजा ने अंतिम संदेष्टा मुहम्मद स.अ.व. के लिए जो अपशब्द कहें हैं उसे कोई भी सभ्य समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी ने कहा की जिस प्रकार से एक विशेष पार्टी के पदाधिकारी मुसलमानों ओर अंतिम संदेष्ठा के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रहे ही वो केवल अशोभनीय ही नही असहनीय भी है। इस मौके पर राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में मांग की गई है कि केंद्र व राज्य सरकारों के ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध कड़े कानून बनाने के लिए निर्देशित करें। तेलंगाना राज्य के विधान सभा अध्यक्ष से भी मांग की गई है कि वह टी राजा की विधानसभा सदस्यता रद्द को रद करे। शहर काजी मौलाना मुहम्मद अहमद क़ासमी ने दुआ कराकर धरने का समापन किया। संचालन जमीयत के प्रदेश सचिव मौलाना अब्दुल मन्नान ने किया।

इस अवसर पर मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष नईम क़ुरैशी, अजीमुस्शान, कारी अकरम, उपाध्यक्ष आकिब क़ुरैशी, प्रधान महासचिव आसिफ हुसैन, सद्दाम क़ुरैशी, गुफरान अहमद, मास्टर खालिक, कोसाध्यक्ष मुदस्सिर क़ुरैशी, सचिव मेहताब क़ुरैशी, मसूरी अध्यक्ष अकरम खान, मुफ़्ती मेहबूब, मोलाना हासिम उमर, सह सचिव शाकिब क़ुरैशी, ढकरानी के प्रधान अय्यूब हसन, युवा अध्यक्ष मुस्लिम सेवा संगठन मोहम्मद अकरम, रामपुर अध्यक्ष राशिद अली, मोहम्मद नाज़िम, मोहम्मफ कलीम, मोहम्मद समशुद्दीन, दानिश क़ुरैशी, मोहम्मद शहनवाज आदि उपस्थित रहे।


नही चलने दिये माईक
देहरादून।
तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा की ओर से दिये गये विवादित बयान के खिलाफ रविवार को देहरादून में आयोजित धरना-प्रदर्शन में पहुंचे मुस्लिम समाज के लोगों को अपनी बात रखने के लिये माईक का उपयोग तक नही करने दिया गया। भारी पुलिस की मौजूदगी में मुस्लिम समाज के लोगों ने गांधी पार्क के अंदर अपने गुस्से का इजहार किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में वक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


गांधी पार्क से बाहर नही निकलने किया गया
देहरादून।
भाजपा विधायक टी राजा के खिलाफ रैली निकाल कर प्रदर्शन करने की नियत से गांधी पार्क पहुंचे मुस्लिम समाज के जिम्मेदारों को उस वक्त मायोसी का सामना करना पड़ा जब पुलिस प्रशासन ने रैली निकालने के लिये भीड़ को गांधी पार्क से बाहर नही निकलने दिया। मजबूरी में सभी विद्वानों ने कहा कि अगर प्रशासन नही चाहता तो हम यही बेढ़ कर अपनी बात रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here