कांग्रेस ने एनएसयूआई का स्थापना दिवस मनाया

कांग्रेस ने एनएसयूआई का स्थापना दिवस मनाया
छात्रों के हितों में लड़ाई लड़ते रहेंगेः शर्मा

युवाओं के बिना राहुल गांधी का मिशन पूरा नहीं हो सकताः थपलियाल
देहरादून।
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा नें ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रीय गीत गाकर मनाया। इस अवसर पर लालचंद शर्मा नें स्व. गांधी को याद कर नए छात्रों को संगठन के विचारों से अवगत कराया। साथ ही इन विचारों को सभी छात्रों तक पहुंचाने का संकल्प लिया। इसमें बड़ी संख्या में एनएसयूआई के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे। इस अवसर पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक विकास नेगी नें कहा की एनएसयूआई संगठन भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जोकि समय-समय पर छात्रों के अधिकारों की मांग की उनकी आवाज बुलंद करता आया है। नौ अप्रैल 1971 को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की नींव भारत की पूर्व शक्त महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रखी थी। उनका इस संगठन को बनाने का उद्देश्य देश को युवा नेतृत्व प्रदान करना था। उनकी इसी दूरदर्शी सोच के कारण आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन से इस देश को बड़े-बड़े नेता मिले हैं। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष एनएसयूआई उदित थपलियाल ने कहा कि एनएसयूआई हमेशा छात्रों के हितों की लड़ाई लड़ती आई है, आगे भी छात्रों के हितों में लड़ाई लड़ते रहेंगे व हमारा संगठन छात्रों के मुद्दों को सरकार व प्रशासन के समक्ष जोरों-शोरों से रखेगी। आज देश के अंदर ऐसे विचारधारा के लोग सत्ता में बैठे है जो विचारधारा एक कट्टरपंथी सोच को लेकर चलती है। जाती धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम कर रही है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन अपनी विचारधारा को घरों-घरों तक पहुंचाएगी ।


उन्होनें कहा एनएसयूआई कांग्रेस पार्टी की नींव होती है। इसलिए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को राजनीति के साथ-साथ सामाजिक कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि युवाओं के बिना राहुल गांधी का मिशन पूरा नहीं हो सकता।
इस अवसर पर अभिशेक डोबरियाल, सिद्धार्थ, कु. दिव्या रावत, मीनाक्षी सिन्हा, हर्शिता, एश्वर्या, हरजीत सिंह, नमन शर्मा, अरूण टम्टा, शीतल रावत, वैभव, बुशरा, बलबीर, उत्कर्श, नूर मोहम्मद फरीदी, अभिशेक रावत, हेमन्त सोनी व आदित्य आदी छात्र मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here