उत्तराखंड पर्यटन का आतिथ्य सम्मेलन 9 अप्रैल को

  • उत्तराखंड पर्यटन का आतिथ्य सम्मेलन 9 अप्रैल को
  • साहसिक खेल, होमस्टे और वेलनेस पर्यटन जैसे विषयों पर होगी चर्चा
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल
  • पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटता दिखाई दे रहा हैः जावलकर


देहरादून।
प्रदेश में पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) की ओर से 9 अप्रैल को पर्यटन और आतिथ्य सम्मेलन 2022 का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जीएमएस रोड़ देहरादून स्थित वाइसराय ग्रैंड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ करेंगे। जबकि कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज विशिष्ट अतिथि रहेंगे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मपुर विधायक विनोद चमोली करेंगे।
सम्मेलन में साहसिक खेल, होमस्टे और वेलनेस पर्यटन जैसे विषयों पर विभाग की ओर से तैयार की गई टेलीविजन विज्ञापन (अपनाते हैं दिल खोल के) की लॉन्चिंग की जाएगी। वहीं इस मौके पर प्रदेश के पर्यटन को भविष्य में बढ़ावा देने, कोरोना काल के बाद पर्यटन को फिर से पटरी पर लाने के लिए उठाए जाने वाले कदम और यूटीडीबी निवेश नीति जैसे अहम मुद्दों पर दो सत्रों का आयोजन किया जाएगा।


कार्यक्रम में कोरोना काल से सीख और इस दौरान राज्य सरकार की ओर से किए गए कार्यों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही पर्यटन क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ यूटीडीबी निवेश नीति पर अपने विचार रखेंगे। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने कहा कि पिछले दो सालों में पर्यटन बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ था। लेकिन अब कोरोना के कम होते मामलों के बीच पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटता दिखाई दे रहा है। कोरोना काल के दो साल बाद यह एक बड़ा आयोजन होने जा रहा है। जिसका सीधा लाभ पर्यटन क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों को मिलने के साथ प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उत्तराखंड आने वाले सैलानियों को सुरक्षित वातावरण देने के साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here